Advertisement

ग्लेन मैक्ग्रा ने बुमराह को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, कोहली-स्मिथ बल्लेबाजों में श्रेष्ठ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्ग्रा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो...
ग्लेन मैक्ग्रा ने बुमराह को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, कोहली-स्मिथ बल्लेबाजों में श्रेष्ठ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्ग्रा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा को वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है। 

बुमराह को बताया खास तरह का गेंदबाज

मैकग्रा ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान विशेष कार्यक्रम में वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाजों के बारे में पूछे जाने पर कहा, बुमराह खास तरह के गेंदबाज है। उनका कई तेज गेंदबाजों की तरह लंबा रन अप नहीं है लेकिन वह अच्छी तेजी से गेंदबाजी करते हैं। उनका अपनी गेंदों पर अविश्वसनीय नियंत्रण है और उनका रवैया सकारात्मक है। रबाडा के बारे में उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका का यह गेंदबाज रबाडा बेहतरीन गेंदबाज है। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को नहीं रख रहा हूं क्योंकि मेरा मानना है कि वे सभी शानदार हैं।

स्मिथ और कोहली का भी प्रशंसा की

बल्लेबाजों में मैकग्रा ने स्मिथ और कोहली को शीर्ष दो में रखा। उन्होंने कहा, स्मिथ थोड़ा हटकर है। वह आम बल्लेबाजों की तरह नहीं है लेकिन उसके हाथ और आंखों का तालमेल गजब का है। तकनीकी तौर पर वह किताबों में वर्णित बल्लेबाज की तरह नहीं है लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है वह लाजवाब है। मैकग्रा ने कहा, दूसरी तरफ कोहली है। वह बेजोड़ खिलाड़ी है और तकनीकी तौर पर भी सही है। भारतीय कप्तान के रूप में वह थोड़े असामान्य और काफी आक्रामक है लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

वसीम अकरम और कर्टली एम्ब्रोस को बताया अपने समय का बेस्ट

वह पिछले सप्ताह भारतीय आईटी दिग्गज द्वारा आयोजित एचसीएल स्पोर्ट्स नाइट में बोल रहे थे। एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सीईओ सी विजयकुमार ने जब उनसे पूछा कि उनके समय में उनके पंसदीदा गेंदबाज कौन थे, तो इस पर मैकग्राथ ने कहा कि वसीम अकरम और कर्टली एम्ब्रोस पहले के दो अद्भुत गेंदबाज थे, जिन्हें वह काफी पसंद करते थे। अपने क्रिकेट के दिनों और उस समय की ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि रवैया और आत्म-विश्वास उनके लिए बहुत मायने रखता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad