Advertisement

भारत ने वेस्ट इंडीज को 9 विकेट से हराया, 3-1 से सीरीज पर कब्जा

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे मैच में विंडीज टीम को मात्र 104 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया...
भारत ने वेस्ट इंडीज को 9 विकेट से हराया, 3-1 से सीरीज पर कब्जा

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे मैच में विंडीज टीम को मात्र 104 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने यह मैच आसानी से 9 विकेट से अपने नाम कर सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया है। 105 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा (63*) की फिफ्टी और और कप्तान विराट कोहली (33*) रन की बदौलत आसानी से यह टारगेट महज 14.5 ओवर में ही अपने नाम कर लिया। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों की घातक बोलिंग के चलते विंडीज टीम कहीं टिक नहीं सकी।

104 रनों पर सिमट गई वेस्ट इंडीज की टीम

इससे पहले टीम इंडिया की शानदार बॉलिंग के दम पर मेहमान वेस्ट इंडीज की टीम सीरीज के 5वें और अंतिम वनडे में मात्र 104 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा (4/34) ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किए। जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद ने 2-2, जबकि कुलदीप और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। भारतीय बोलरों ने वेस्ट इंडीज की इस पारी को समेटन के लिए महज 31.5 ओवर ही लिए।मेहमान टीम के लिए कप्तान जेसन होल्डर (25), रोवमैन पॉवेल (16) और मार्लोन सेम्यूल्स (24) ही दहाई के अंक को छू पाए। वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ यह विंडीज टीम का सबसे न्यूनतम स्कोर है।

वेस्ट इंडीज ने की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी 

आज मैच की शुरुआत में मेहमान विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। सिक्का भले ही विंडीज टीम के पक्ष में गिरा हो लेकिन इसके बाद अभी तक उसके लिए कुछ सही होता नहीं दिखा। विंडीज की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इस मैच में विंडीज टीम के बल्लेबाज उसे अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए और पहले 2 ओवर के खेल में उसके दो बल्लेबाज (कायरन पॉवेल और शैइ होप) बिना खाता खोले पविलियन लौट गए। 

टीमें

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, एम.एस. धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह

वेस्ट इंडीज: कायरन पॉवेल, रोवमैन पॉवेल, शैइ होप (विकेटकीपर), मार्लोन सेम्यूल्स, शिरमोन हेटमेयर, जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, देवेंद्र बिशु, कीमो पॉल, केमार रोच, ओशाने थॉमस

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement