Advertisement

अपना पहला विश्व कप खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं: युजवेंद्र चहल

आइपीएल के इस सीजन में अपनी टीम बैंगलोर के लिए अच्छी गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र...
अपना पहला विश्व कप खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं: युजवेंद्र चहल

आइपीएल के इस सीजन में अपनी टीम बैंगलोर के लिए अच्छी गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल पहली बार विश्व कप खेलेंगे। चहल पहली बार विश्व कप खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

धोनी और कोहली की वजह से हम हैं जीत के प्रबल दावेदार

चहल इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं और वो अपनी इसी फॉर्म को इंग्लैंड में भी जारी रखना चाहते हैं। टीम इंडिया 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और चहल इस टीम का हिस्सा बन कर बेहद उत्साहित हैं। विश्व कप के लिए इंग्लैंड जाने से पहले चहल ने कहा है कि भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और इन दोनों की वजह से टीम इंडिया विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है। 

पहली बार भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा बनने वाले चहल ने कहा कि पिछले साल जब हम इंग्लैंड में खेले थे, तब विकेट धीमा था, इसलिए हमने उसी हिसाब से तैयारी की लेकिन एक बार जब हम वहां पहुंच जाएंगे तब यह फैसला कर सकते हैं। उन्होने कहा कि जिस टीम में विराट कोहली जैसा कप्तान और महेंद्र सिंह धोनी जैसा महान खिलाड़ी हो, तो उससे जाहिर हो जाता है कि वो टीम अच्छा प्रदर्शन जरूर करेगी।

पूरी टीम की प्रशंसा की

हमारी टीम की बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है। टीम इंडिया के पास शिखर धवन व रोहित शर्मा जैसे ओपनर बल्लेबाज हैं तो मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालने के लिए विराट कोहली, लोकेश राहुल व धौनी जैसे धुरंधर मौजूद हैं। हमारी टीम के पास जसप्रीत बुमराह, मो. शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाज हैं जिनकी वजह से हमारी गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत दिखती है। भारतीय टीम के पास एक बार फिर से विश्व कप खिताब जीतने का बेहतरीन मौका है। 

स्पिनरों को मिलेगी काफी मदद

युजवेंद्र चहल इंग्लैंड में खेल चुके हैं और वहां की कंडीशन के बारे में उन्होंने कहा कि मैं वहां खेल चुका हूं और मुझे वहां की हालात के बारे में पता है। पिछले वर्ष यानी 2018 में जब मैं वहां गया था उस वक्त वहां की पिच पर स्पिनर्स को काफी मदद मिल रही थी। एक बार फिर से मुझे विश्वास है कि विश्व कप के दौरान स्पिनरों को वहां काफी मदद मिलने वाली है। इस टूर्नामेंट के लिए मैंने काफी मेहनत की है। हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने देश की तरफ से विश्व कप में शिरकत करे और मेरा ये सपना सच होने जा रहा है। मैं पहली बार विश्व कप खेलने जा रहा हूं और जाहिर तौर पर मुझ पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा पर मैं इसका सामना करने के लिए तैयार हूं। 

जिसके पास है धैर्य वही होता है सफल

चहल के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वही सफल होता है जिसके पास धैर्य है। मैं शतरंज का खिलाड़ी हूं और मेरे अंदर धैर्य है। इसकी वजह से मुझे मैदान पर काफी मदद मिलती है। भारतीय टीम के स्पिन आक्रमण के बारे में कहा कि इसकी जिम्मेदारी मेरे और कुलदीप के हाथों में है। हम एक-दूसरे को समझते हैं और अपनी योजना के बारे में एक-दूसरे से बात करते हुए गेंदबाजी करते हैं। गेंदबाजी के दौरान टीम के सीनियर खिलाड़ियों की राय खास तौर पर धोनी और विराट की बातें हमारे बहुत काम आती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement