Advertisement

क्रिकेट में इस तरह टूटा 32 साल का रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने वन-डे में बनाए ताबड़तोड़ 481 रन

दिग्गज क्रिकेट टीम इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में...
क्रिकेट में इस तरह टूटा 32 साल का रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने वन-डे में बनाए ताबड़तोड़ 481 रन

दिग्गज क्रिकेट टीम इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों के बड़े अंतर से मात दी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

इस मैच में दो कीर्तिमान बने। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए। यह वनडे क्रिकेट की एक पारी में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा स्कोर है।

दूसरा ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैच में 242 रनों से बड़ी हार झेलनी पड़ी है। यह ऑस्ट्रेलिया की रनों के लिहाज से वनडे क्रिकेट में अभी तक की सबसे करारी हार है। इससे पहले उसे वनडे में सबसे बड़ी हार 32 साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी।

बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 481 रन जड़े। इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 92 गेंदों पर 147 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 16 चौके और पांच छक्के लगाए। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टॉ ने 92 गेंदों में ही 15 चौके और पांच छक्कों की सहायता से 139 रनों की पारी खेली। कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी 30 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 3 चौके शामिल हैं।

जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 37 ओवरों में 239 रनों पर ही ढह गई। दिग्गज बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 38 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके लगाए। इंग्लैंड की ओर से राशिद ने चार विकेट लिए तो वहीं अली ने तीन विकेट लिए। इसके डेविड विली को दो विकेट मिले। जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad