Advertisement

तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने 8 विकेट से दी शिकस्त, सीरीज में 2-1 से पिछड़ा इंडिया

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टी-20 के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने दूसरे मैच को 8 विकेट से जीत...
तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने 8 विकेट से दी शिकस्त, सीरीज में 2-1 से पिछड़ा इंडिया

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टी-20 के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने दूसरे मैच को 8 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 157 रन के लक्ष्य को 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। नाबाद बटलर की 83 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने में कामयाब हो गया है।

इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 40 रन बनाए. भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर और चहल ही 1-1 विकेट ले पाए। जोफ्रा आर्चर के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर रोहित शर्मा भाग्यशाली रहे।जब इंग्लिश गेंदबाज नेअपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया. पहले दो मैचों में सिर्फ एक रन बनाने वाले लोकेश राहुल एक बार फिर नाकाम रहे और खाता खोले बिना मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 77 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड को सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल करने के लिए 157 रन बनाने का लक्ष्य दिया। भारत की शुरुआत खराब रही। 24 रन पर उसके तीन विकेट गिर चुके थे। पिछले मैच के हीरो ईशान किशन का बल्ला इस बार नहीं चला। वह 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद  बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने बेन स्टोक्स पर चौके के साथ खाता खोला और फिर आदिल राशिद पर लगातार दो चौकों के साथ 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement