Advertisement

इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टोक्स का खुलासा, चौथे टेस्ट से पहले मुझे एंडरसन सिबली को हुआ बड़ा नुकसान, दूसरे खिलाड़ी भी रहे थे समस्याओं से जूझ

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट में उनकी टीम के कई खिलाड़ियों के...
इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टोक्स का खुलासा, चौथे टेस्ट से पहले मुझे एंडरसन सिबली को हुआ बड़ा नुकसान, दूसरे खिलाड़ी भी रहे थे समस्याओं से जूझ

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट में उनकी टीम के कई खिलाड़ियों के वजन गिरने का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि गर्मी की वजह से कई खिलाड़ी बीमार हुए थे और उन्हें वजन गंवाकर इसका नुकसान उठाना पड़ा। बहुत से खिलाड़ी पेट में गड़बड़ी की समस्या से जूझ रहे थे।

स्टोक्स ने मिरर स्पोर्ट्स को बताया कि इंग्लैंड के सारे खिलाड़ी चौथे टेस्ट में पूरी तरहे से तैयार थे और मुझे लगता हमसे से कुछ लोग 41 डिग्री की गरमी की वजह से बीमार पड़ गए। उन्होंने बताया कि उनका वजन 5 किलो, डोम सेबली का 4 किलो और जेम्स एंडरसन का वजन 3 किलो तक कम हो गया था। जैक लीच कई बार बीच में मैदान छोड़कर टॉयलेट गए और वहां ज्यादा समय बिताया।

उन्होंने कहा कि ये किसी तरह का बहाना नहीं है, क्योंकि हर कोई खेलने को तैयार था। भारत और खासतौर पर पंत ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इंग्लैड के खिलाड़ियों ने जीतने के लिए अपना सब कुछ दिया। यह हार का कोई एक्सक्यूज नहीं है।  पर मैं इंग्लैंड के खिलाड़ियों की कोशिश को सलाम करना चाहूंगा। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अपना पूरा दम लगा दिया।

स्टोक्स ने पूर्व खिलाड़ियों के इंग्लिश टीम पर की गई टिप्पणियों की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, क्रिकेट पंडित का काम ही यही है और उन्हें इसके अलावा कुछ नहीं आता और यह सही भी है। पर वे हमें अच्छा खिलाड़ी या अच्छी टीम बनने में मदद नहीं कर सकते। यह सिर्फ हम कर सकते हैं और इसी पर हमारा पूरा फोकस है।

बता दें कि पंत के शानदार 101 रन की वजह से भारत ने इंग्लैंड पर पहली पारी में 160 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी भारतीय स्पिनरों अश्विन और अक्षर के सामने नहीं टिक पाई और भारत ने चौथा टेस्ट एक पारी और 25 रन से जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम की। इंग्लैंड को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में जीत मिली थी लेकिन उसके बाद वो लगातार तीन टेस्ट मैच हारा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad