Advertisement

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चौथे वनडे में तीन विकेट से हराया, जेसन अस्पताल से सीधा मैदान पर लगाया शतक

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली। उसने चौथे वनडे में...
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चौथे वनडे में तीन विकेट से हराया, जेसन अस्पताल से सीधा मैदान पर लगाया शतक

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली। उसने चौथे वनडे में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया। सीरीज का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार पांचवीं सीरीज अपने नाम की। पिछली बार 2005 में उसे 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था। मैच के हीरो रहे जेसन ने करिअर का आठवां शतक लगाया। यह पाकिस्तान के खिलाफ उनका दूसरा शतक है। इससे पहले 2015 में करिअर का पहला शतक भी पाकिस्तान के खिलाफ ही लगाया था। जेसन ने अपनी पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाए।

बेटी अस्पताल में जिंदगी से जंग लड़ रही थी

जिस हालात में इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वन-डे में शतक मारा, वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है। जब अस्पताल में नवजात बेटी जिंदगी से जंग लड़ रही थी, ऐसे वक्त में एक पिता का मैदान में उतरना और अपनी लाड़ली के दर्द को भुलाकर सिर्फ दो घंटे की नींद के बाद शतक जड़ना एक मिसाल है।

दरअसल, 17 मई को  पाकिस्तान के खिलाफ चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शानदार शतक जड़ते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। रॉय के लिए यह शतक इसलिए खास रहा क्योंकि इससे ठीक पहले रात को उन्होंने सात घंटे हॉस्पिटल में गुजारे, सुबह घर लौटकर दो घंटे की नींद निकाली और फिर मैदान में पहुंच गए।

तीन गेंदे शेश रहते जीते मैच

चौथे वनडे में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 340 रन बनाए। इंग्लिश टीम ने 49.3 ओवर में सात विकेट पर 341 रन बना लिए।

इमाम उल हक हुए चोटिल

पाकिस्तान को विश्व कप से पहले बड़ा झटका लगा। उसके ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक 6 रन के निजी स्कोर पर चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए। फख्र जमां ने 57 और बाबर आजम ने 115 रन की पारी खेली। मोहम्मद हफीज ने 59 और शोएब मलिक ने 41 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए टॉम करन ने चार विकेट लिए।

बेन स्टोक्स ने जड़ा नाबाद अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत मजबूत रही। जेम्स विंस और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। जेसन ने 114 और विंस ने 43 रन बनाए। बेन स्टोक्स 64 गेंद पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम और मोहम्मद हसनैन ने दो-दो विकेट लिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad