Advertisement

दिल्ली कैपिटिल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुए रॉयल्स

आईपीएल में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही...
दिल्ली कैपिटिल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुए रॉयल्स

आईपीएल में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही राजस्थान की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे की टीम फिरोजशाह कोटला की धीमी विकेट पर नौ विकेट पर 115 रन ही बना पाई। जवाब में दिल्ली ने पंत की 38 गेंदों पर 53 रनों की पारी की मदद से 16.1 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ दिल्ली के 18 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट टेबल पर 18 अंकों के साथ चेन्नै के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली की ओर से इशांत शर्मा और मैन ऑफ द मैच अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट लिए।

धवन-साव की अच्छी शुरुआत

दिल्ली के लिए शिखर धवन और पृथ्वी साव ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने तीन ओवर में 28 रन बनाकर रॉयल्स पर दबाव बनाया। इसके बाद अपने पहले ही ओवर में ईश सोढ़ी ने इस दोनों बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसा दिया। पहले धवन मिड-ऑन पर रियान पराग के हाथों लपके गए। धवन ने शॉट खेला लेकिन पराग ने पीछे दौड़ लगाते हुए कैच लपका। अगली ही गेंद पर साव ने उन्हें कट करने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेटों से जा टकराई।

कप्तान-अय्यर और पंत जमे
फिरोजशाह कोटला का विकेट काफी धीमा था और यहां शॉट खेलने आसान नहीं थे। ऐसे में दो विकेट हासिल कर राजस्थान को वापसी की कुछ उम्मीदें जागीं। उनके खेमे में काफी स्पिनर्स थे और वह उनके जरिए वह दिल्ली पर दबाव बनाने का प्रयास करना चाहते थे। कप्तान अय्यर ने हालांकि सोढ़ी की गेंदों पर छक्के लगाकर दबाव को कम किया और दिल्ली की रनगति को कम नहीं होने दिया। अय्यर अपनी पारी को हालांकि बहुत आगे नहीं ले जा पाए और 15 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad