Advertisement

भारतीय दौरे से वापस लौटी दक्षिण अफ्रीकी टीम को 14 दिन तक अलग रहने का निर्देश

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 से 18 मार्च तक खेली जाने वाली तीन...
भारतीय दौरे से वापस लौटी दक्षिण अफ्रीकी टीम को 14 दिन तक अलग रहने का निर्देश

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 से 18 मार्च तक खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को पहले मैच के बाद रद्द करने का फैसला किया गया। भारत सरकार के खेल मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करने का निर्देश जारी किया गया था। ऐसे में बीसीसीआई ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ सहमति से निर्णय लेते हुए सीरीज को भविष्य में आयोजित करने का फैसला लिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम स्वदेश लौट गई।

खिलाडियों की मेडिकल जांच भी कराई

ऐसे में कोलकाता के रास्ते स्वदेश लौटी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को अगले 14 दिन तक अलग रहने के लिए कहा गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शोएब मांजरा के हवाले से कहा गया है कि खिलाड़ियों को खुद को अलग करने के लिए कहा गया है। उनकी मेडिकल जांच भी कराई जाएगी। उन्होंने कहा, ‘हमने खिलाड़ियों को कम से कम अगले 14 दिन अलग रहने को कहा है। उनके आसपास के लोगों, समाज और परिवारों को सुरक्षित करने का यही तरीका है।’ डॉक्टर शोएब ने आगे कहा, ‘इस दौरान अगर किसी के भीतर लक्षण पाए गए तो उसकी मेडिकल जांच कराई जायेगी और आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। यात्रा के दौरान कुछ खिलाड़ियों ने मास्क पहने और कुछ ने नहीं। यात्रा में भी किसी से संपर्क नहीं किया गया।’

भारत में भी धीरे-धीरे फैल रहा है 

भारत में कोराना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। हालांकि अभी तक इसने महामारी का रूप नहीं लिया है। भारत में खबर लिखे जाने तक संक्रमण के 151 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि तीन लोग अपनी जान इसकी वजह से गंवा चुके हैं। वहीं पूरी दुनिया में अबतक तकरीबन दो लाख लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं और लगभग 8000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सबसे ज्यादा मौतें चीन, ईरान और इटली में हुई हैं।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement