Advertisement

विश्व कप 2019 से पहले भारत के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव को फिट घोषित कर दिया गया है। उन्हें विश्व कप के...
विश्व कप 2019 से पहले भारत के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव को फिट घोषित कर दिया गया है। उन्हें विश्व कप के लिए चुना गया था और वह आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। वह 22 मई की सुबह ही बाकी की टीम के साथ ही विश्व कप में शामिल होने के लिए लंदन रवाना होंगे।  आईसीसी के नियमों के अनुसार 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में 23 मई तक ही बदलाव की अनुमति थी।

आईपीएल को दौरान लगी थी चोट

आईपीएल में चेन्ने सुपर किंग्स के साथ आखिरी लीग के मैच के दौरान ही यह 34 साल का क्रिकेटर चोटिल हो गया था। जाधव ने छलांग लगाकर ओवरथ्रो रोकने की कोशिश की थी। इसी प्रक्रिया में उनके कंधे में चोट लग गई थी। वह इसके बाद आईपीएल में नहीं खेले। शुरुआत में चोट इतनी गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगा। जाधव ने 59 वनडे मैचों में 102.53 की स्ट्राइक रेट के साथ 1174 रन बनाए हैं, उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। 

उनकी फिटनेस रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंपी गया

टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहत की निगरानी में अब वह अपनी चोट से उबर गए हैं। फरहत ने जाधव की फिटनेस रिपोर्ट को बीसीसीआई को सौंप दिया है। पिछले हफ्ते दोनों मुंबई में ही मौजूद थे। कुछ प्रशिक्षण सत्रों के बाद ही गुरुवार की सुबह फरहत द्वारा एमसीए बीकेसी सुविधा में कराए गए फिटनेस टेस्ट को उन्होंने पास कर लिया। इसके बाद विश्व कप में खेलने का उनका रास्ता भी साफ हो गया है। हालांकि अटकलें लगाई जा रही थीं कि अगर जाधव ठीक नहीं होंगे, तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उनकी जगह टीम में शामिल होंगे।

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी। 

30 मई से शुरू होगा विश्व कप-2019

विश्व कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्म अप मैच से करेगी और फिर 28 मई को बांग्लादेश के साथ दूसरा और अंतिम वार्म अप मैच खेलेगी। उसके बाद पांच जून को दक्षिण अफ्रीका की टीम से अपना पहला मैच खेलेगी और इसके अलावा अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच 16 जून को ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेला जाएगा। अब देखना यह होगा कि भारत इस बार अपना तीसरा विश्व कप जीत पाती है या नही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad