Advertisement

BCCI को हुई 12 हजार करोड़ की कमाई, लखनऊ और अहमदाबाद होंगी IPL की दो नई टीमें

टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर (आईपीएल) 2022 में दो नई टीमें जुड़ गई हैं। अब लीग में 10 टीमें खेलेंगी। इस...
BCCI को हुई 12 हजार करोड़ की कमाई, लखनऊ और अहमदाबाद होंगी IPL की दो नई टीमें

टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर (आईपीएल) 2022 में दो नई टीमें जुड़ गई हैं। अब लीग में 10 टीमें खेलेंगी। इस टूर्नामेंट में अब तक 8 टीमों के बीच मुकाबले होते थे। सोमवार को दुबई में दो नई टीमों के लिए बोली लगाई गई, जिसमें अहमदाबाद और लखनऊ का नाम तय हो गया है। बीसीसीआई को इन दो टीमों से 12 हज़ार करोड़ रुपये से अधिक की कमाई हुई है।

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये से अधिक की बोली में लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिये दावा किया। वहीं सीवीसी कैपिटल पार्टनर को अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी मिली है। निजी इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल ने 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाकर दूसरी आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदी है.।

गोयनका दो साल के लिए पुणे फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे हैं और वह आईएसएल (इंडियन सुपर लीग) फ्रेंचाइजी एटीके मोहन बागान के मालिक भी हैं।

आईपीएल 2022 सीजन में कुल 74 मैच खेले जाएंगे। टीमें अपने मैदान पर 7 मैच और इतने ही बाहर खेलेंगी। ऐसा पहली बार नहीं होगा जब आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेंगी, इससे पहले 2011 में ऐसा हो चुका है. तब पुणे वॉरियर्स, कोच्चि टस्कर्स को शामिल किया गया था। कोच्चि को एक सीजन के बाद ही हटा दिया गया था क्योंकि कुछ विवाद हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad