Advertisement

BCCI ने मानी कोहली की बात, विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों के साथ होंगी पत्नी या गर्लफ्रेंड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कप्तान विराट कोहली की उस बात को मानने पर राजी हो गया है, जिसमें...
BCCI ने मानी कोहली की बात, विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों के साथ होंगी पत्नी या गर्लफ्रेंड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कप्तान विराट कोहली की उस बात को मानने पर राजी हो गया है, जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों की पत्नी या उनकी गर्लफ्रेंड (WAGs) को विदेशी दौरों पर साथ ले जाने की बात कही थी। बोर्ड में नियुक्त प्रशासकों की समिति ने खिलाड़ियों की पत्नी या गर्लफ्रेंड के विदेशी दौरों पर साथ होने की मांग को स्वीकृति दे दी है। लेकिन पत्नी या गर्लफ्रेंड दौरा शुरू होने के 10 दिन बाद वहां पहुंचेंगी।

पहले क्या था नियम

हाल ही में विराट कोहली ने बोर्ड के सामने यह मांग की थी, जिसमें उन्होंने इस संबंध में मौजूदा नीति में बदलाव की मांग की थी। इससे पहले बीसीसीआई 'नो वाइव्स-गर्लफ्रेंड पॉलिसी' अपनाता था। हालांकि इसके बाद उसने इस नीति में बदलाव कर यह नियम बनाया था कि क्रिकेटर्स, कोच और सपॉर्ट स्टाफ की पत्नियां या गर्लफ्रेंड दो सप्ताह के लिए विदेशी दौरों पर जा सकती हैं।

10 दिनों बाद पहुंच सकेंगी पत्नी-गर्लफ्रेंड

अब कप्तान की इस मांग पर विचार करने के बाद CoA इस नतीजे पर पहुंचा है कि विदेशी दौरों पर पत्नी या गर्लफ्रेंड होने से कोई नुकसान नहीं है। लेकिन वे उन्हें दौरा शुरू होने के 10 दिन बाद ही जॉइन कर पाएंगी। साल 2015 में जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) चीफ एग्जीक्यूटिव जेम्स सदरलैंड थे, तब ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने भी वाइव्स-गर्लफ्रेंड के साथ होने की नीतियों को अपनाया था। इससे ऑस्ट्रेलिया को एशेज दौरे पर सीरीज में अच्छे परिणाम हासिल हुए थे।

CoA ने कप्तान की मांग पर गौर करते हुए इस नतीजे पर पहुंचा कि खिलाड़ी विदेशी दौरों पर लंबे समय तक घर से बाहर रहते हैं। ऐसे में अगर उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड साथ हो, तो इससे खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक माहौल तैयार हो सकता है। इस नतीजे पर पहुंचने से पहले CoA ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से पिछले सप्ताह हैदराबाद में दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले बैठक की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad