Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से पहले लगा झटका, इनफॉर्म गेंदबाज झाए रिचर्डसन टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को विश्व कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है। उसके इनफॉर्म गेंदबाज झाए रिचर्डसन...
ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से पहले लगा झटका, इनफॉर्म गेंदबाज झाए रिचर्डसन टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को विश्व कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है। उसके इनफॉर्म गेंदबाज झाए रिचर्डसन कंधे की चोट के कारण आईसीसी वनडे विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है।

मार्च में लगी थी चोट

मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग करने के दौरान झाए रिचर्डसन का दायां कंधा डिस्लोकेट (अपनी जगह से हटना) हो गया था। लेकिन उन्हे इस महीने के अंत में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया था। लेकिन हाल के परीक्षणों से पता चला कि वह समय पर तैयार नहीं हो पाएंगे।

समय से नही कर पाए रिकवर

टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने बताया कि निश्चित तौर पर यह टीम और झाए के लिए बेहद निराशाजनक खबर है। हाल ही में उनकी कंधे की जांच और नेट्स पर गेंदबाजी की कोशिश के बाद यह स्पष्ट हो गया कि जितनी तेजी से उन्हें रिकवर करना था, उतनी तेजी से झाए रिकवर नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद हम उन्हें टीम से हटाने का फैसला किया। उनका रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा। हम आगामी सप्ताह में उनसे फिर नेट्स पर गेंदबाजी कराएंगे।

केन रिचर्डसन लेंगे उनकी जगह

केन रिचर्डसन को टीम में उनकी जगह लेने के लिए बुलाया गया है, लंबे समय से टीम के साथ जुड़े रहे जोश हेज़लवुड, जिन्हें जनवरी में पीठ की चोट लगी थी, उन्हे फिर से नजरअंदाज किया गया है। जब पिछले महीने टीम की घोषणा की गई थी मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा था कि हेज़लवुड इंग्लैंड में एशेज टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार हैं जो अगस्त में शुरू होगी। इसके बजाय उन्हें ऑस्ट्रेलिया ए की एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया, जो इंग्लैंड में विश्व कप के दौरान खेलेंगे नाकि विश्व कप में।

टीम में काफी उपयोगी साबित हो सकते थे

रिचर्डसन की गति और स्विंग को देखते हुए इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में उन्हें एक उपयोगी खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा था। उन्होंने अब तक महज 12 वनडे ही खेले हैं और 26 विकेट ले चुके हैं। रिचर्डसन को हाल ही में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में टीम में भी शामिल किया गया था। उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर-नाइल, जेसन बेहरेनडॉर्फ जैसे तेज गेंदबाजों के साथ विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया गया था।

ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से पहले 25 मई को इंग्लैंड और 27 मई को श्रीलंका से वॉर्म-अप मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप अभियान की शुरुआत एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से होगी। विश्व कप 30 जून से 14 जुलाई तक चलेगा।

विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरे (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्क्स स्टोइनिस, एडम जम्पा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad