Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज का शेड्यूल जारी, भारतीय टीम विदेश में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलेगी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के साथ साल के अंत में होने वाले टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज का शेड्यूल...
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज का शेड्यूल जारी, भारतीय टीम विदेश में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलेगी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के साथ साल के अंत में होने वाले टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है। अक्टूबर महीने में तीन टी-20 सीरीज के साथ मैच का आगाज होगा। पहला मैच ब्रिस्बेन में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा टी-20 14 अक्टूबर को कैनबरा और तीसरा 17 अक्टूबर को एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद यदि आयोजित तारीख पर टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाता है तो दोनों टीमें इसमें हिस्सा लेगी। ये वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर खेला जाना है। कोरोना वायरस की वजह से असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

4 मैचों की टेस्ट सीरीज 3 दिसंबर से शुरु होगी

टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 दिसंबर से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। इंडियन टीम विदेश में पहली बार अपना डे-नाइट टेस्ट मैच 11 दिसंबर को एडिलेड में खेलेगी। 3 से 7 दिसंबर के बीच ब्रिस्बेन में आयोजित होगा। 11 से 15 दिसंबर एडिलेड में और 26 से 30 दिसंबर मेलबर्न में खेला जाएगा।

26 से 30 दिसंबर के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट का आयोजन

26 दिसंबर से दोनों देशों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट भी खेला जाएगा। ये मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक मेलबर्न में होगा। उसके बाद पिंक टेस्ट का आयोजन सिडनी में तीन जनवरी से सात जनवरी के बीच होगा।

12 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज

दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी को पर्थ से होगी। दूसरा मैच 15 जनवरी को मेलबर्न और तीसरा 17 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, भारतीय महिला टीम भी वनडे सीरीज के लिए नए साल की शुरुआत आस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 22 जनवरी को कैनबरा में, दूसरा मैच सेंट 25 जनवरी को किल्डा में और तीसरा मैच 28 जनवरी को होबार्ट  में खेला जाएंगा।

 

 

 

 

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement