Advertisement

अजिंक्य रहाणे की ऋषभ पंत को सलाह, स्वीकार करें कि खराब दौर से गुजर रहे हैं

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने गुरूवार को कहा कि ऋषभ पंत को स्वीकार करना होगा कि वह खराब...
अजिंक्य रहाणे की ऋषभ पंत को सलाह, स्वीकार करें कि खराब दौर से गुजर रहे हैं

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने गुरूवार को कहा कि ऋषभ पंत को स्वीकार करना होगा कि वह खराब दौर से गुजर रहे हैं और उन्हें बतौर क्रिकेटर बेहतर होने पर फोकस जारी रखना होगा। बाईस वर्ष के पंत पांच महीने पहले तक सभी प्रारूपों में विकेटकीपर के तौर पर भारत की पहली पसंद थे। उन्होंने सीमित ओवरों के प्रारूप में केएल राहुल को जगह गंवा दी जबकि टेस्ट में ऋद्धिमान साहा विकेटकीपर हैं।

सकारात्मक रहकर ज्यादा से ज्यादा सीखें

रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व कहा, ‘यह स्वीकार करना जरूरी है कि आप कहां खड़े हैं। सकारात्मक रहकर ज्यादा से ज्यादा सीखने की जरूरत है। बात सीनियर या जूनियर की नहीं है।’ उन्होंने कहा, किसी को भी बाहर बैठना अच्छा नहीं लगता लेकिन यह स्वीकार करना होगा कि टीम को उस दिन क्या जरूरत है। हर खिलाड़ी के लिए स्थिति को स्वीकार करना अहम है। जो हम नियंत्रण में रख सकते हैं, उसी पर फोकस रखना होगा। बतौर क्रिकेटर मेहनत करते रहना होगा।

2018 में इसी तरह के बुरे दौर गुजर चुके हैं रहाणे

रहाणे को भी साल 2018 में इसी तरह के बुरे दौर से गुजरना पड़ा था। उन्हें 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्लेयिंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। लेकिन रहाणे ने हार नहीं मानी और अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश करते है। पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतकों के सूखे को भी खत्म कर दिया था। बता दें कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी से वेलिंग्टन में होगी। इस मैच में भी पंत को खेलने का मौका शायद ही मिले, क्योंकि ऋद्धिमान साहा टीम में हैं और वह पूरी तरह से फिट हैं।

भारतीय टेस्ट टीम: 

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad