Advertisement

अहमदाबाद टेस्ट: भारत ने दो दिन में जीता तीसरा मैच, इग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया का ऐतिहासिक जीत हुई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली...
अहमदाबाद टेस्ट: भारत ने दो दिन में जीता तीसरा मैच, इग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया का ऐतिहासिक जीत हुई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बना ली है। जीत के हीरो अक्षर पटेल और आर अश्विन रहे. अक्षर पटेल ने मैच में 11 विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 7 विकेट लिए। अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड का आगे जाना नामुमकिन है। वहीं भारत अगर अगला टेस्ट जीत लेता है या फिर ड्रॉ करने में कामयाब हो जाता है, तो वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत को 49 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे इंडिया ने सिर्फ 7.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। रोहित शर्मा 25 तो शुभमन गिल 15 रन बनाकर नाबाद लौटे। आठवां ओवर लेकर आए जो रूट की रोहित शर्मा ने पिटाई कर दी। शुरुआती दो गेंदों को लगातार चौके के लिए भेजा। रोहित शर्मा ने विजयी शॉट लगाकर मैच टीम के नाम किया।

इससे पहले पहली पारी में 33 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद इंडिया ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को सिर्फ 81 रनों पर समेट दिया। टेस्ट क्रिकेट में ये उसका सबसे कम स्कोर है। भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे। अक्षर पटेल ने 5, अश्विन ने 4 और सुंदर ने 1 विकेट लिए।

स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट ले लिए हैं। उन्होंने जोफ्रा आर्चर को एलबीडल्बू आउट कर ये कारनामा किया। अश्विन 400 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हो गए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement