Advertisement

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद पर लगाया एक साल बैन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को एक साल के लिए क्रिकेट के हर एक...
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद पर लगाया एक साल बैन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को एक साल के लिए क्रिकेट के हर एक प्रारूप से निलंबित कर दिया गया है। रविवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मोहम्मद शहजाद को टीम का अनुशासन तोड़ने का दोषी पाया और 12 महीने के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया है।  

नहीं किया आचार संहिता का पालन

रविवार को मोहम्मद शहजाद पर हुई बोर्ड की इस कार्रवाई से पहले उनका सालाना कॉन्ट्रैक्ट भी अनिश्चित काल के लिए रद कर दिया था। इसके बाद अब बोर्ड ने उनकी सजा निर्धारित कर दी है। एसीबी ने एक बयान में कहा है कि मोहम्मद शहजाद ने एसीबी के अनुशासनात्मक नियम और कानूनों के अलावा बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के लिए बनाई गई आचार संहिता का भी पालन नहीं किया है।  

विदेश यात्रा की अनुमति नहीं ली

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगे कहा है कि बोर्ड का कहना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने कई देशों के दौरे पर टीम की नीति को तोड़ा था। बोर्ड की कई नीतियों और देश से बाहर यात्रा के लिए खिलाड़ियों को अनुमति लेनी होती है, लेकिन मोहम्मद शहजाद ने कई बार ऐसा नहीं किया।

बीच वर्ल्ड कप से बुला लिए गए थे वापस

पाकिस्तान के पेशावर में रहने वाले 31 वर्षीय मोहम्मद शहजाद को सिर्फ दो मैच खेलने के बाद इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए विश्व कप 2019 के बीच से ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देश वापस बुला लिया था। शहजाद को वर्ल्ड कप 2019 अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि देश के भीतर एसीबी के पास अच्छी तरह से सुसज्जित ट्रेनिंग और अभ्यास सुविधाएं हैं। इसके लिए अफगान खिलाड़ियों को विदेश यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन शहजाद ने ऐसा किया है।

पिछले साल भी एसीबी ने शहजाद पर जुर्माना लगाया था और उन्हें स्थायी रूप से अफगानिस्तान में स्थानांतरित होने या फिर अपने अनुबंध को समाप्त करने का जोखिम उठाने के लिए कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad