Advertisement

PM मोदी देश को क्रोध, नफरत और आक्रामकता के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं: राहुल गांधी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही राजनीतिक दलों की तरफ से वोटरों को लुभाने की...
PM मोदी देश को क्रोध, नफरत और आक्रामकता के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं: राहुल गांधी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही राजनीतिक दलों की तरफ से वोटरों को लुभाने की कोशिश तेज हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से ‘कर्नाटक मिशन’ पर हैं।   

राहुल गांधी के भाषण की मुख्य बातें-

 

PM मोदी देश को क्रोध और नफरत के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं 

राज्य के शिमोगा में एक रैली को संबोधित करते हुए आज राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि PM मोदी देश को क्रोध, नफरत और आक्रामकता के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। राहुल ने कहा, हम प्यार और करुणा से काम करते हैं, नफरत से काम नहीं करते। नरेन्द्र मोदी जी सोचते हैं कि इस देश को आगे बढ़ाने का तरीका नफरत, गुस्सा, लड़ाई है। ये देश नफरत के साथ कभी आगे नहीं बढ़ सकता है।

येदुरप्पा को लेकर पहली बार अमित शाह ने सच बोला- राहुल

इस दौरान राहुल गांधी ने अमित शाह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अपने जीवन में पहली बार अमित शाह ने सच बोला। बता दें कि हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा अध्यक्ष की जबान फिसल गई और उन्होंने येदुरप्पा सरकार को सबसे भ्रष्ट सरकार बता डाला। इस वाकये के बाद से कांग्रेस लगातार अमित शाह को घेरने में लगी हुई है। 

PM Modi wants to take this country along the road of anger, hatred and aggression. : Congress President @RahulGandhi #JanaAashirwadaYatre #INC4Karnataka

 

मोदी जी एक शब्द नहीं बोलते हैं

साथ ही, राहुल ने ये भी कहा कि रोहित वेमुला की हत्या होती है, गुजरात में दलितों की पिटाई होती है, एसटी/एससी एक्ट को रद्द कर दिया जाता है, लेकिन मोदी जी एक शब्द नहीं बोलते हैं। 

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पूरे दिल से लोगों के कल्याण के लिए काम करती है

राहुल ने कर्नाटक की मौजूदा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि कर्नाटक में गरीब से गरीब व्यक्ति पेट भर खाना खा सकता है। लड़कियां मुफ्त में शिक्षा प्राप्त करती हैं। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पूरे दिल से लोगों के कल्याण के लिए काम करती है।

डोकलाम मामले पर फिर राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी चीन के राष्ट्रपति को झूला झुला रहे हैं, 56 इंच की छाती है, लेकिन जब चीन डोकलाम में गया तो एक शब्द मुंह से नहीं निकला।

बैंकिंग सिस्टम की धज्जियां उड़ा दी

केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या, पियूष गोयल जहां भी देखो बैंक डिफाल्ट हो रहे हैं, बैंकिंग सिस्टम की धज्जियां उड़ा दी। 

 


देश नफरत और लाठी से नहीं चलता है

एससी-एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान देश अलग-अलग हिस्सों में हुए दंगों को पुलिसबल द्वारा शांत कराने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश नफरत और लाठी से नहीं चलता है।

सिद्धगंगा मठ के शिवकुमार स्वामीजी से मुलाकात करेंगे राहुल

पार्टी की ओर से जारी टूर प्लान के मुताबिक, राहुल एक जनसभा भी करेंगे। साथ ही वह सिद्धगंगा मठ के शिवकुमार स्वामीजी से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 26 और 27 मार्च को इन जगहों का दौरा किया था। 

यात्रा के पहले दिन का कार्यक्रम

अपनी यात्रा के पहले पड़ाव यानी 3 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष बस स्टैंड चौक पर लोगों से मिलेंगे और शिवमोगा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह दावणगेरे जिले के होन्नल्ली, हरिहारा और बाथी की यात्रा पर जाएंगे। राहुल दावणगेरे में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कर्नाटक मिशन का दूसरा दिन

चुनावी राज्य कर्नाटक दौरे के दूसरे और आखिरी दिन राहुल चित्रदुर्ग जिले के होलालाकेरे की यात्रा करेंगे। इसके बाद वह तुमकुर जिले में सिद्धगंगा मठ जाएंगे। दिल्ली रवाना होने से पहले राहुल रामनगर जिले के मगादी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होंगे और इनके नतीजे 15 मई को सामने आएंगे। यात्रा के दौरान राहुल की शिवकुमार स्वामीजी के साथ बैठक का उद्देश्य लिंगायत के बीच पार्टी के आधार को मजबूत करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad