Advertisement

हरियाणा में अमेरिका से लौटे 76 में से 22 लोग कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अमेरिका से वापस लौटे राज्य के 76 निवासियों में से 22 लोग...
हरियाणा में अमेरिका से लौटे 76 में से 22 लोग कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अमेरिका से वापस लौटे राज्य के 76 निवासियों में से 22 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं।

इस सप्ताह की शुरूआत में एक विशेष विमान से पंजाब में अमृतसर पहुंचे लगभग 160 भारतीय नागरिकों के एक समूह में हरियाणा के 76 लोग शामिल थे। विज ने पत्रकारों से कहा, ‘‘इन 76 लोगों में से 22 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं।’’

अमेरिका से निर्वासित होने और इस सप्ताह की शुरूआत में भारत में इन नागरिकों के पहुंचने के बाद विज ने कहा था कि इन लोगों की उनके गृह जिलों में पृथक-वास में भेजे जाने से पहले कोविड-19 के लिए जांच होगी।

अमेरिका में आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन के कर्मियों ने किया था गिरफ्तार

निर्वासित भारतीयों में से ज्यादातर ने मैक्सिको से लगती दक्षिणी सीमा से अमेरिका में प्रवेश किया था और उनके लिए अमेरिका में रहने की खातिर सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो गये थे। अमेरिका के आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन के कर्मियों ने उन्हें अमेरिका में अवैध रूप से घुसने का प्रयास करते समय गिरफ्तार कर लिया था।

पंचकूला के अस्पताल में इलाज होगा

हरियाणा के 76 निवासियों को पंचकूला लाया गया जहां उनकी कोविड-19 और अन्य चिकित्सा जांच की गई। जिन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हें उनके गृह जिलों में पृथक रखा जायेगा जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित 22 लोगों का पंचकूला के अस्पताल में इलाज होगा।

हरियाणा में 64 नये मामले

हरियाणा में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 64 नये मामले सामने आये, जिनमें हाल ही में अमेरिका से स्वदेश लाये गये 22 भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। इसके साथ ही, राज्य में कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 1,131 हो गये हैं। राज्य के सर्वाधिक प्रभावित गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत जिलों में संक्रमण के 25 नये मामले सामने आये हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग बुलेटिन में कहा गया है कि हरियाणा में कोविड-19 के 365 मरीज उपचाररत हैं। राज्य में संक्रमण से अब तक 16 लोगों की मौत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad