Advertisement

किसान आंदोलनः ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की कई एफआईआर, 86 पुलिसवाले घायल

कृषि कानूनों के खिलाफ आज दिल्ली सीमाओं पर किसान आंदोलन का 62वां दिन है। इस बीच मंगलवार को ट्रैक्टर परेड...
किसान आंदोलनः ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की कई एफआईआर, 86 पुलिसवाले घायल

कृषि कानूनों के खिलाफ आज दिल्ली सीमाओं पर किसान आंदोलन का 62वां दिन है। इस बीच मंगलवार को ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा लेकर ईस्ट दिल्ली इलाके में पुलिस ने अब तक 4 एफआईआर दर्ज की है। ये गाजीपुर वाले रूट यानी एनएच 24, अक्षरधाम वाले रूट पर हुई हिंसा को लेकर है। इसमें शाहदरा ज़िले में भी एक एफआईआर दर्ज हुई है।

दिल्ली में आज हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 4 प्राथमिकी दर्ज किए हैं। इनमें से एक पांडव नगर, दो गाजीपुर थाने और एक सीमापुरी थाने में दर्ज की गई है। प्रदर्शनकारियों पर 8 बसें, 17 गाड़ियां, 4 कंटेनर और 300 से ज्यादा बैरिकेड तोड़ने के आरोप हैं। द्वारका ज़िले में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में मोहन गार्डन पुलिस स्टेशन के एसएचओ समेत 30 पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हुए है। इसे लेकर तीन एफआईआर दर्ज की गई है।

दिल्ली पुलिस पीआरओ ईश सिंघल ने कहा, "किसानों ने निर्धारित समय से पहले ट्रैक्टर रैली शुरू की। उन्होंने हिंसा और बर्बरता का भी सहारा लिया। हमने वादे के अनुसार सभी शर्तों का पालन किया और हमारा उचित परिश्रम किया, लेकिन विरोध के कारण सार्वजनिक संपत्ति को व्यापक नुकसान पहुंचा।"

दिल्ली में आज प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान जमकर बवाल हुआ। इस दौरान प्रदर्शनकारियों का एक समूह लाल किले में घुसने में कामयाब रहा और परिसर में उसने अपना झंडा फहरा दिया। लाल किले के आस पास जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते गणतंत्र दिवस परेड के करीब 300 कलाकार, जिनमें बच्चे भी शामिल थे, लाल किले में फंस गए, लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने उन्हें रेस्क्यू कर लिया है।

दिल्ली पुलिस के जवानों की घायलों की संख्या अब 86 हो गई है. दिल्ली पुलिस ने खुद लिस्ट जारी की है। दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान जमकर हंगामा हुआ। कई इलाकों में पुलिस और प्रदर्शनकारियों का आमना सामना भी हुआ।

ट्रैक्टर परेड के कारण लाल किले के करीब 200 कलाकार फंसे थे।. वो करीब दोपहर 12 बजे से फंसे थे। दिल्ली पुलिस ने अब उन्हें रेस्क्यू कराया है। ये कलाकार गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा थे।. पुलिस ने उन्हें धौला कुआं के राष्ट्रीय रंगशाला कैंप में पहुंचा दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad