Advertisement

सलमान रुश्दी वेंटिलेटर पर,लिवर में मारा गया है चाकू; एक आंख खोने की भी संभावना: रिपोर्ट

लेखक सलमान रुश्दी वेंटिलेटर पर हैं और शुक्रवार को उन पर हुए हमले के बाद उनकी एक आंख में चोट आई है जिसे...
सलमान रुश्दी वेंटिलेटर पर,लिवर में मारा गया है चाकू; एक आंख खोने की भी संभावना: रिपोर्ट

लेखक सलमान रुश्दी वेंटिलेटर पर हैं और शुक्रवार को उन पर हुए हमले के बाद उनकी एक आंख में चोट आई है जिसे उन्हें खोना भी पड़ सकता है। उनका लीवर भी "क्षतिग्रस्त" हो गया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) ने बताया कि रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली के अनुसार, मुंबई में जन्मे विवादास्पद लेखक वेंटिलेटर पर थे और बोल नहीं सकते थे।

वायली ने एनवाईटी को दिए एक बयान में कहा, "खबर अच्छी नहीं है। सलमान की एक आंख खोने की संभावना है, उनके हाथ की नसें टूट गई हैं और उनका लीवर खराब हो गया है।"

"द सैटेनिक वर्सेज" लिखने के बाद सालों तक इस्लामवादी मौत की धमकियों का सामना करने वाले रुश्दी को पश्चिमी न्यूयॉर्क राज्य में एक कार्यक्रम में 24 वर्षीय न्यू जर्सी निवासी ने चाकू मार दिया था।

फेयरव्यू, न्यू जर्सी के हादी मटर (24) की पहचान उस संदिग्ध के रूप में की गई है, जिसने रुश्दी को चाकू मारा था, न्यूयॉर्क राज्य पुलिस के मेजर यूजीन स्टैनिज़ेव्स्की ने शुक्रवार शाम एक संवाददाता सम्मेलन में बताया।

मटर की राष्ट्रीयता के बारे में एक सवाल के जवाब में, स्टैनिज़ेव्स्की ने कहा, "मुझे अभी तक पता नहीं है।"

उन्होंने कहा कि अधिकारी "विभिन्न वस्तुओं के लिए तलाशी वारंट प्राप्त करने की प्रक्रिया में हैं। घटनास्थल पर एक बैग था। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी थे।" उन्होंने कहा कि फिलहाल, यह माना जा रहा है कि संदिग्ध "अकेले काम कर रहा था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement