Advertisement

आतंकी मॉड्यूल: ओसामा का चाचा प्रयागराज से गिरफ्तार, जीशान और आमिर के ब्रेनवॉश करने का आरोप

देश में आतंकी मॉड्यूल की पोल खुलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल हुमैद उर रहमान की तलाश कर रही थी,...
आतंकी मॉड्यूल: ओसामा का चाचा प्रयागराज से गिरफ्तार, जीशान और आमिर के ब्रेनवॉश करने का आरोप

देश में आतंकी मॉड्यूल की पोल खुलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल हुमैद उर रहमान की तलाश कर रही थी, जिसे शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस और अन्य एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं।

इस पूरे खुलासे की जानकारी यूपी एसीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेन ने प्रयागराज की करैली पुलिस को दिया था। जिसके आधार पर प्रयागराज पुलिस ने हुमैद उर रहमान को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार रहमान दिल्ली से पकड़े गए ओसामा का चाचा है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ट्रेनिंग पर भेजे गए जीशान को रेडेक्लाइज करने का काम हुमैद उर रहमान ने ही किया था। लखनऊ से पकड़ा गया आमिर भी हुमैद उर रहमान के संपर्क के बाद इस नेक्सस में शामिल हुआ था। हुमैद उर रहमान आमिर बेग की बहन का ससुर है।

ये भी पढ़ें - तीन राज्यों से 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार; देश में करने वाले थे हमला, पाक और अंडरवर्ल्ड से मिल रही थी मदद

आईबी के इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपनी जांच पड़ताल आगे बढ़ाई थी। आईएसआई और अंडरवर्ल्ड के इस मॉड्यूल की पहली कड़ी दिल्ली के ओखला में मिली थी। जिसके बाद हुमैद उर रहमान का भजीता ओसामा का नाम सामने आया था। ओसामा की मदद से अब स्पेशल सेल के हाथ कई सुराग लग रहे हैं, जिसमें कई नाम सेल के हाथ लग चुके हैं। आईबी की खबर पुख्ता हो चुकी थी।

ये संदिग्ध त्योहारी सीजन के आसपास बड़े हमले के फिराक में थे। स्पेशल सेल ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें से दो पाक से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी हैं। ये गिरफ्तारियां दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से हुई हैं। दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी। स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे। ऑपरेशन में विस्फोटक और अग्निशस्त्र बरामद किए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad