Advertisement

एक बार फिर सामने आया जबरन धर्म परिवर्तन का मामला, तीन लोगों पर मामला दर्ज

देश में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। इस बार मामला मंगलोरू से जुड़ा हुआ है, जहां 3...
एक बार फिर सामने आया जबरन धर्म परिवर्तन का मामला, तीन लोगों पर मामला दर्ज

देश में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। इस बार मामला मंगलोरू से जुड़ा हुआ है, जहां 3 लोगों पर हिंदू महिला का जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। मंगलोरू महिला पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर एक महिला डॉक्टर समेत तीन लोगों के खिलाफ़ एक हिंदू महिला का जबरन धर्मांतरण कराने का कथित रूप से प्रयास करने का मामला दर्ज किया है।

पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर आरोपी खलील, डॉ जमीला और ऐमन के खिलाफ आईपीसी और कर्नाटक संरक्षण के अधिकार की स्वतंत्रता की धारा 3 और 5 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि धर्म पीड़िता की मां द्वारा दायर की गई शिकायत के अनुसार, शिवानी, जो एक फैंसी स्टोर में काम करती थी, खलील की एक दुकान पर अपना मोबाइल फोन रिचार्ज करती थी, जहां उसकी दोस्ती खलील से हो गई जिसने उससे दोस्ती के बहाने ने प्रेम जाल में फसा लिया और वादा किया कि वह उसे बेहतर वेतन के साथ एक अच्छी नौकरी दिलवाएगा। 

नौकरी के बहाने वह उसे अपने रिश्तेदार के घर ले गया, जहां जबरन उसका नाम बदल कर आयशा रखने के मजबूर किया ।बाद में, कथित तौर पर नमाज अदा करने और कुरान पढ़ने के लिए मजबूर किया गया। शिकायत में पीड़िता की मां ने खलीब ने कथित तौर पर जबरन उसका यौन उत्पीड़न करने का भी आरोप लगाया।

खलीब उसको नौकरी का झांसा देकर अलग अलग स्थान पर ले गया, जहां पीड़िता को एहसास हुआ की उसके साथ कुछ गलत हो रहा है। पीड़िता ने किसी तरह अपनी मां से कांटेक्ट कर सारा किस्सा बताया। इसके बाद उसकी मां ने शहर के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी बेटी नौकरी के लिए डॉक्टर जमीला के घर गई, जहां उसका धर्म परिवर्तन कराया और उसे बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया गया।

उसी दौरान आइमन नाम के एक शख्स ने उनसे इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बहाने संपर्क किया और उन्हें अपने साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। शिवानी ने कथित तौर पर धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के आरोप में तीन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement