Advertisement

दक्षिण पूर्व एशिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी की रिपोर्ट

विश्व स्वास्थ्य संगठन की नवीनतम साप्ताहिक महामारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह दक्षिण पूर्व...
दक्षिण पूर्व एशिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी की रिपोर्ट

विश्व स्वास्थ्य संगठन की नवीनतम साप्ताहिक महामारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और यूरोप में नए कोरोना वायरस मामलों की संख्या में वृद्धि हुई, जबकि वैश्विक स्तर पर मौतों की संख्या में 16 प्रतिशत की गिरावट आई है। 

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि पिछले सप्ताह 3.3 मिलियन नए लोग कोविड से संक्रमित हुए, जिसमें 4 प्रतिशत की कमी आई, जिसमें 7,500 से अधिक मौतें हुईं। लेकिन दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में मामलों में लगभग 45 प्रतिशत और यूरोप में लगभग 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

दक्षिण पूर्व एशिया एकमात्र ऐसा क्षेत्र था जहां मौतों में मामूली 4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। वैश्विक स्तर पर, नए कोविड-19 मामलों की संख्या जनवरी में चरम पर पहुंचने के बाद गिर रही है।

दक्षिण अफ्रीका में क्वाज़ुलु-नटाल विश्वविद्यालय में एक महामारी विज्ञानी और कुलपति सलीम अब्दुल करीम ने कहा कि हाल ही में  संख्या में गिरावट "गर्त" स्तर पर पहुंच गई थी जो पिछले ढाई वर्षों में सबसे ज्यादा थी।  .

हालाँकि, उन्होंने चेतावनी दी कि ब्रिटेन सहित कुछ देशों में मामलों में मामूली बढ़ोतरी  देखने को मिल रहा है। ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पिछले हफ्ते शुरुआती संकेत थे कि देश ओमाइक्रोन वेरिएंट द्वारा संचालित संक्रमणों की एक नई लहर की शुरुआत में हो सकता है, हालांकि अस्पताल में भर्ती होने की दर अब तक "बहुत कम" रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad