Advertisement

आजादी का अमृत महोत्सव: आरएसएस ने उठाया बड़ा कदम, अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लगाया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की...
आजादी का अमृत महोत्सव: आरएसएस ने उठाया बड़ा कदम, अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लगाया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल तस्वीरों को अपने पारंपरिक भगवा ध्वज से राष्ट्रीय तिरंगे में बदल दिया।

जैसा कि देश भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 2 से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर के रूप में 'तिरंगा' (तिरंगा) लगाने का आग्रह किया था।  .ल

राष्ट्रीय ध्वज पर अपने रुख पर कांग्रेस और अन्य विपक्ष द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा के राजनीतिक स्रोत आरएसएस की आलोचना की गई है।

शुक्रवार को आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। संघ ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को अपने संगठनात्मक ध्वज से राष्ट्रीय ध्वज में बदल दिया।

उन्होंने आगे कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता 'हर घर तिरंगा' अभियान में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। केंद्र सरकार ने अपने 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत 13-15 अगस्त के दौरान लोगों से अपने घरों से राष्ट्रीय ध्वज फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है।

इससे पहले आरएसएस के प्रचार विभाग के प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा था कि इस तरह की चीजों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। आरएसएस पहले ही 'हर घर तिरंगा' और 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों को अपना समर्थन दे चुका है। 

आंबेकर ने कहा था कि संघ ने जुलाई में सरकार, निजी निकायों और संघ से जुड़े संगठनों द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में लोगों और स्वयंसेवकों के पूर्ण समर्थन और भागीदारी की अपील की थी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad