Advertisement

द कश्मीर फाइल्स: यूपी में भी फ़िल्म हुई टैक्स फ्री, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज...
द कश्मीर फाइल्स: यूपी में भी फ़िल्म हुई टैक्स फ्री, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है और इसके बाद से ही फ़िल्म बड़े-पर्दे पर शानदार प्रदर्शन कर रही है।
बता दें कि यह फ़िल्म 1980-90 में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों का नरसंघार और उनके पलायन के पीड़ा को दर्शाती है।
इस बीच खबर आ रही है कि उत्तरप्रदेश सरकार ने इस फ़िल्म को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं निर्देश जारी किए हैं।

सीएम योगी के इस फैसले के तुरंत बाद जयंत चौधरी ने इस कदम पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, "डीजल पेट्रोल पर शुल्क घटाओ। किसान के ट्रैक्टर और उपकरण पर टैक्स घटाओ। सिनेमा फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करने का क्या अर्थ है?''

आपके बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी फ़िल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री से बात की और इसे टैक्स फ्री घोषित कर दिया। धामी ने विवेक अग्निहोत्री को कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर फ़िल्म बनाने के लिए बधाई भी दी।

गौरतलब है कि इससे पहले यह मूवी सात भाजपा शासित राज्यों में टैक्स फ्री हो चुकी है। जिसमें उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा जैसे राज्य शामिल हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने तो प्रदेश की सभी पुलिसकर्मियों को यह फिल्म देखने के लिए छुट्टी का ऐलान किया है।

इस मूवी को सिनेमाघरों में उतरे चार दिन हो गए हैं और बॉक्स ऑफिस पर इसका कलेक्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। फ़िल्म जब से रिलीज हुई है, तब से अब तक 50 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad