Advertisement

ऑस्कर में दिखाया गया यूक्रेन के लिए समर्थन, 30 सेकेंड का मौन रखकर एक्टर्स ने किया युद्ध का विरोध

यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध की गूंज अब फिल्मी दुनिया में भी सुनाई पड़ रही है। लॉस एंजिल्स में...
ऑस्कर में दिखाया गया यूक्रेन के लिए समर्थन, 30 सेकेंड का मौन रखकर एक्टर्स ने किया युद्ध का विरोध

यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध की गूंज अब फिल्मी दुनिया में भी सुनाई पड़ रही है। लॉस एंजिल्स में रविवार रात अकादमी पुरस्कार समारोह में उपस्थित लोगों ने 30 सेकंड के लिए चुप रहकर यूक्रेन के लिए समर्थन व्यक्त किया।

अवार्ड कार्यक्रम में आए हॉलीवुड के सितारों ने नीले और सुनहरे रिबन और यूक्रेन के झंडे के रंग पहनकर कार्यक्रम में पहुंचे और यूक्रेन के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने की कोशिश की। यूक्रेन में पैदा हुई अभिनेत्री मिला कुनिस ने श्रद्धांजलि शुरू की। समारोह में युद्धग्रस्त राष्ट्र में मदद भेजने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए देखने की अपील की गई।

अवार्ड समारोह में कहा गया कि हम यूक्रेन के लोगों के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए कुछ देर मौन रहना चाहते हैं, जो वर्तमान में अपनी सीमाओं के भीतर आक्रमण, संघर्ष और पूर्वाग्रह का सामना कर रहे हैं। समारोह में आगे कहा गया,  "जबकि फिल्म संघर्ष के समय में अपनी मानवता को व्यक्त करने के लिए हमारे लिए एक महत्वपूर्ण माध्यम है, वास्तविकता यह है कि यूक्रेन में लाखों परिवारों को भोजन, चिकित्सा देखभाल, स्वच्छ पानी और आपातकालीन सेवाओं की आवश्यकता है।"

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि यूक्रेनी राष्ट्रपति समारोह को संबोधित कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दूसरी तरफ, हॉलीवुड सिंगर रेबा मैकएंटायर ने 'फोर गुड डेज' के नामांकित मूल गीत 'समहाउ यू डू' गाकर यूक्रेन के लोगों के साथ सहानुभूति जताते हुए, रूसी आक्रमण का विरोध किया।


  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad