Advertisement

ऑस्कर थप्पड़ कांड: विल स्मिथ ने सार्वजनिक रूप से मांगी माफी, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

विल स्मिथ ने ऑस्कर के लाइव प्रसारण के दौरान क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के एक दिन बाद सार्वजनिक रूप से...
ऑस्कर थप्पड़ कांड: विल स्मिथ ने सार्वजनिक रूप से मांगी माफी, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

विल स्मिथ ने ऑस्कर के लाइव प्रसारण के दौरान क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के एक दिन बाद सार्वजनिक रूप से माफी मांगी क्योंकि एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने उनके कार्यों की निंदा की और घटना की औपचारिक समीक्षा शुरू कर दी है।

हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ ने रविवार को पुरस्कार समारोह के दौरान अपनी अभिनेता-पत्नी जैडा पिंकेट-स्मिथ के बारे में मजाक करने के बाद एक कॉमेडियन को थप्पड़ मार दिया था। स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर एक बयान पोस्ट किया और स्वीकार किया कि रविवार की रात उनका व्यवहार "अस्वीकार्य और अक्षम्य" था। 

जब उन्होंने "किंग रिचर्ड" के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर स्वीकार करने के लिए मंच पर कदम रखा, तो उन्होंने अपने कदाचार के लिए अकादमी और साथी नामांकित लोगों से पहले माफी मांगी थी, लेकिन रॉक से नहीं। स्मिथ ने अपने बयान में कहा कि हिंसा "जहरीली और विनाशकारी" है और वह अपने व्यवहार में गलत थे।

विल ने लिखा, "हिंसा अपने सभी रूपों में जहरीली और विनाशकारी है। कल रात के अकादमी पुरस्कारों में मेरा व्यवहार अस्वीकार्य और अक्षम्य था। चुटकुले नौकरी का एक हिस्सा हैं, लेकिन जैडा की चिकित्सा स्थिति के बारे में एक मजाक मेरे लिए सहन करने के लिए बहुत अधिक था और मैंने भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया दी।"

विल ने आगे लिखा, "मैं सार्वजनिक रूप से आपसे माफी मांगना चाहता हूं, क्रिस। मैं लाइन से बाहर था और मैं गलत था। मैं शर्मिंदा हूं और मेरे कार्यों से उस आदमी का संकेत नहीं मिला जो मैं बनना चाहता हूं। प्यार की दुनिया में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।"

गौरतलब है कि रविवार का समारोह समाप्त होने के तुरंत बाद, अकादमी ने वायरल घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह "किसी भी रूप की हिंसा" का समर्थन नहीं करता है।

संस्थान ने ट्विटर पर एक संक्षिप्त बयान में कहा, "अकादमी किसी भी रूप की हिंसा की निंदा नहीं करती है। आज रात हमें अपने 94वें अकादमी पुरस्कार विजेताओं का जश्न मनाते हुए खुशी हो रही है, जो दुनिया भर में अपने साथियों और फिल्म प्रेमियों से मान्यता के इस क्षण के पात्र हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad