Advertisement

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव पर विवाद, एफआईआर दर्ज, सरकार ने मांगा जवाब

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव विवादों में घिर गई है। इसे लेकर यूपी के लखनऊ में एफआईआर भी दर्ज...
अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव पर विवाद, एफआईआर दर्ज, सरकार ने मांगा जवाब

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव विवादों में घिर गई है। इसे लेकर यूपी के लखनऊ में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। वहीं सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज तांडव के खिलाफ शिकायतों का संज्ञान लेते हुए अमेज़न प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है।


आरोप है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के विरोध में काफी आक्रोश भरे लेख आ रहे हैं। इस वेब सीरीज की फुटेज भी लोग पोस्ट कर आपत्ति जता रहे हैं। जिसके बाद लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने इन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

उधर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इन शिकायतों पर संज्ञान लिया कि वेब सीरीज 'तांडव' में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है और रविवार को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा। यह जानकारी सूत्रों ने दी है। इससे पहले भाजपा सांसद मनोज कोटक द्वारा रविवार को कहा गया कि उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर को पत्र लिखकर अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर हिंदू देवी-देवताओं का उपहास उड़ाने को लेकर रोक लगाने का अनुरोध किया है।

बता दें कि सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत तांडव का शुक्रवार को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर हुआ। फिल्मकार अली अब्बास ज़फर ने हिमांशु किशन मेहरा के साथ मिलकर राजनीति पर आधारित इस फिल्म का निर्माण एवं निर्देशन किया है। इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है, जो 'अनुच्छेद 15' के लिए जाने जाते हैं। मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, ‘‘मंत्रालय ने मामले (शिकायतों) का संज्ञान लिया है और अमेजन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण देने को कहा है।’’

मुंबई उत्तर-पूर्व से सांसद कोटक ने आरोप लगाया है कि ऐसे मंचों पर अक्सर हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरीके से दिखाने का प्रयास किया जाता है। उन्होंने कहा कि विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों ने शिकायत की है कि 'तांडव' वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है। कोटक ने कहा, ‘‘इसलिए, हमने जावड़ेकर जी से मांग की है और उन्हें पत्र लिखा है कि वे वेब सीरीज पर तत्काल रोक लगाएं। अभिनेताओं, निर्माता और निर्देशक को भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad