Advertisement

गोवा के बाद उत्तराखंड में टेंशन! कांग्रेस के 3 बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए आम...
गोवा के बाद उत्तराखंड में टेंशन! कांग्रेस के 3 बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थाम लिया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में उत्तराखंड कांग्रेस प्रवक्ता राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलेश रमन तथा पार्टी के सोशल मीडिया सलाहकार कुलदीप चौधरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

उत्तराखंड आप के संयोजक जोत सिंह बिष्ट ने बताया कि सिसोदिया ने इनके शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी। इन नेताओं ने विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस में बढ़ती गुटबाजी को अपने इस्तीफे का कारण बताया है।

कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे की खबर सुनते ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के घर पर बैठक की और पार्टी के अंदरूनी हालात पर चिंता प्रकट की। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के महासचिव हरीश रावत इससे दूर रहे।

गौरतलब है कि प्रदेश प्रवक्ता रह चुके आरपी रतूड़ी और देहरादून महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष रही कमलेश रमन ने पार्टी को बाय-बाय कह 'आप' में शामिल हो गए। कांग्रेस 2017 और 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में बड़े मार्जिन से हारी। जरूरत थी पार्टी को मजबूत करने की लेकिन अब स्थिति बिखराव तक पहुंच गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad