Advertisement

मॉडलिंग और दुबई की नौकरी छोड़ खुद का शुरू किया बिजनेस, महिलाओं के लिए रोलमॉडल बनीं सोफिया सिंह

पूर्व भारतीय अभिनेत्री सोफिया सिंह अब सफल उद्यमी बन चुकी हैं। वह आत्मविश्वासी है और उसे खुद पर और अपनी...
मॉडलिंग और दुबई की नौकरी छोड़ खुद का शुरू किया बिजनेस, महिलाओं के लिए रोलमॉडल बनीं सोफिया सिंह

पूर्व भारतीय अभिनेत्री सोफिया सिंह अब सफल उद्यमी बन चुकी हैं। वह आत्मविश्वासी है और उसे खुद पर और अपनी क्षमताओं पर भरोसा है। सोफिया ने बहुत कम उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी और अब वह दो कंपनियों के साथ सफलता के झंडे गाड़ रही हैं।

उन्होंने एक मॉडल और अभिनेत्री के रूप में काम करते हुए 2015 में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया कैंपस प्रिंसेस, मिस दिवा ऑर्ग और मिस इको इंटरनेशनल में शीर्ष 10 जैसी कुछ सौंदर्य प्रतियोगिताएं जीती हैं। उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ भी काम किया है।
बाद में उन्होंने उद्योग से एक ब्रेक लिया और खुद को स्व-निर्मित व्यवसाय में भर्ती करने का फैसला किया, जहां वह वित्तीय निवेश में भाग लेती हैं, व्यापार विपणन में भी काम करना शुरू करती हैं।

सोफिया ने दुबई ब्यूटी स्कूल के सह-मालिक और ड्रीम्स प्रोडक्शन हाउस के मार्केटिंग डायरेक्टर के पद से नौकरी छोड़ दी। इसके बाद उन्होंने 28 साल की उम्र में अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया।

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी नोएडा से पूरी की है और बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नोएडा से बिजनेस इकोनॉमिक्स में स्नातक डिग्री ली है। सोफिया अपने जीवन में बहुत संघर्ष देखे हैं। इसी से सीख लेकर वो हर रोज मेहनत करती हैं। सोफिया ने बहुत कम उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी और अब वह दो कंपनियों की मालकिन हैं।
सोफिया को उद्योग में एक युवा क्षेत्र और उद्योग में सबसे सफल महिलाओं में से एक माना जाता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad