Advertisement

'अम्फान' प्रभावितों के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने किया बीमा दावों की प्रक्रिया को आसान, किए कई उपाय

बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने सुपर च्रकवाती तूफान अम्फान से प्रभावित लोगों...
'अम्फान' प्रभावितों के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने किया बीमा दावों की प्रक्रिया को आसान, किए कई उपाय

बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने सुपर च्रकवाती तूफान अम्फान से प्रभावित लोगों के लिए बीमा दावों के निपटान को आसान करने को लेकर कई उपाय किए हैं। अब कोई भी ग्राहक अपने बीमा दावों के निपटान के लिए विभिन्न डिजिटल संचार माध्यमों के जरिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड तक आसानी से पहुंच सकता है।

इस दौरान सोशल मीडिया, ईमेल और एसएमएस के माध्यम से ग्राहकों को कंपनी की ओर से मैसेज भेजा जा रहा है, जहां दावों के निपटान को दर्ज करने के लिए एक दावा लिंक भी दिया जा रहा है। ईमेल संचार के माध्यम से ग्राहकों को प्री और पोस्ट साइक्लोन के लिए सलाह भी दी जा रही है।

'त्वरित प्रतिक्रिया के लिए दावा निपटान प्रक्रियाओं को बनाया सरल '

बीमा सम्बंधित विवादों के प्रबंधन और समाधान के लिए दावों की निगरानी का एक केंद्रीकृत तंत्र भी स्थापित किया गया है। इन उपायों पर ICICI लोम्बार्ड चीफ-अंडरराइटिंग, दावे और पुनर्बीमा संजय दत्ता ने कहा, “आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में, हम अपने ग्राहकों के लिए उनकी आवश्यकता के अनुरूप काम करने में विश्वास करते हैं। कोलकाता में हाल के चक्रवात के बारे में, हमने कई प्रौद्योगिकी-सक्षम संचार चैनलों की स्थापना की है और त्वरित प्रतिक्रिया के लिए दावा निपटान प्रक्रियाओं को सरल बनाया है। इसके अलावा, हम अपने ग्राहकों को वेब, मोबाइल और ऐप में डिजिटल समाधान का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। ”

ग्राहक बीमाकर्ता इस तरह पहुंच सकते हैं:

ग्राहक 24x7 टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर (1800-2666) पर कॉल कर सकते हैं।
साथ ही किसी भी प्रश्न के लिए [email protected] पर कंपनी को ईमेल भेज सकते हैं।  किसी भी मोटर या स्वास्थ्य दावों को ICICI लोम्बार्ड के ILTakeCare ऐप के माध्यम से पंजीकृत किया जा सकता है। दावों के निपटान के लिए बीमाकर्ता की वेबसाइट का उपयोग किया जा सकता है

दावों के निपटान के लिए न्यूनतम दस्तावेजों की आवश्यकता पर जोर

मौजूदा कोविड -19 स्थिति को देखते हुए सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने तेजी से, आसान और सुरक्षित दावों के निपटान के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग के साथ एक रणनीतिक रोडमैप विकसित किया है। कंपनी आईएल टेककेयर ऐप के भीतर इंस्टैस्पेक्ट फीचर के माध्यम से स्व-मूल्यांकन मोटर दावों को प्रोत्साहित कर रही है। आभासी सर्वेक्षण के माध्यम से छोटे मूल्य के नुकसान का आकलन किया जाएगा। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने यह सुनिश्चित किया है कि दावों के निपटान के लिए न्यूनतम दस्तावेजों की आवश्यकता हो। ग्राहकों की आसानी और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, बीमाकर्ता ने ग्राहकों को ई-क्लेम की सुविधा का उपयोग करके दस्तावेज ऑनलाइन जमा करने में सक्षम बनाया है, जो चक्रवाती घटना के कारण डिजिटल दावा फॉर्म जमा करने की अनुमति देता है। साथ ही अनुमानित हानि (क्षतिग्रस्त वस्तुओं के मरम्मत और / या प्रतिस्थापन के उद्धरण / चालान के साथ) की आवश्यकता होती है। आवश्यक सूची को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए छोटा कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad