Advertisement

सरकार ने दिया घर बैठे 15 लाख रुपये कमाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

सरकार ने आम जनता को घर बैठे 15 लाख रुपये कमाने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जिसे जीतने के लिए बस आपको...
सरकार ने दिया घर बैठे 15 लाख रुपये कमाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

सरकार ने आम जनता को घर बैठे 15 लाख रुपये कमाने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जिसे जीतने के लिए बस आपको सरकार के नए वित्तीय संस्थान के लिए नाम, लोगो और टैगलाइन बताना होगा। इसके तहत आपको 15 अगस्त तक एक प्रतियोगिता में भाग लेना होगा और विजेता ईनाम के तौर पर प्रतिभागी 5 लाख रुपये से 15 लाख रुपये तक की राशि घर बैठे जीत सकता है।

जानें क्या है सरकार की योजना

वित्त मंत्रालय ने बुधवार को नए विकास वित्त संस्थान के लिए नाम, टैगलाइन और लोगो के लिए आम जनता से प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं। जिसके फलस्वरूप प्रत्येक श्रेणी में चुनी गई प्रविष्टियों को 5-5 लाख रुपये तक कैश प्राइज दिए जाएंगे।

इस प्रतियोगिता के लिए @mygovindia ट्विटर हैंडल से पूरी जानकारी ट्वीट की गई है। जिसमें बताया गया है कि डीएफआई के नाम, टैगलाइन और लोगो कॉन्टेस्ट में हर कैटेगरी के लिए 5 लाख रुपये तक जीतने का मौका है।

कैसे ले प्रतियोगिता में हिस्सा

आपको इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए इस लिंक पर जाकर लॉगइन करना होगा-

https://www.mygov.in/task/name-tagline-and-logo-contest-development-financial-institution/

कैसे होंगे नाम, टैगलाइन और लोगो

प्रतियोगिता में मांगे गए नाम, टैगलाइन और लोगो को विकास वित्तीय संस्थान की स्थापना के पीछे के इरादे का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। इसके लिए यह स्पष्ट होना चाहिए कि डीएफआई क्या करेगा या क्या कर सकता है। यह एक हस्ताक्षर की तरह होना चाहिए, जिसे याद करना और बोलना आसान हो।

कैसे चुने जा सकते हैं विजेता

प्रतियोगिता में विजेता उन्हें चुना जाएगा जो वित्तीय संस्थान के विचार को अपने नाम, लोगो और टैगलाइन में अच्छी तरह से उतार पाए। दरअसल डीएफआई को देश में बुनियादी ढ़ाचे के वित्तपोषण के लिए पासा पलटने वाला माना जा रहा है। इसलिए इसे इतना महत्व दिया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए क्रिएटिव नाम, लोगो और टैगलाइन को 15 अगस्त,2021 को रात 11.45 बजे तक भेज सकते हैं।

इस प्रतियोगिता के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी जानकारी देते हुए लिखा कि वित्त मंत्रालय माई गॉव इंडिया के सहयोग से नए विकास वित्त संस्थान के नाम, टैगलाइन और लोगो के लिए प्रतियोगिता का ऐलान किया जा रहा है। प्रत्येक श्रेणी में 5-5 लाख रुपये तक के कैश प्राइज रखे गए हैं। प्रविष्टियों की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 रखी गई है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad