Advertisement

तापसी-अनुराग के बाद रिलायंस एंटरटेनमेंट के CEO पर आईटी की छापेमारी, मामले से जुड़े अन्य पर भी कार्रवाई

आयकर विभाग ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर पर छापेमारी की है। ये...
तापसी-अनुराग के बाद रिलायंस एंटरटेनमेंट के CEO पर आईटी की छापेमारी, मामले से जुड़े अन्य पर भी कार्रवाई

आयकर विभाग ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर पर छापेमारी की है। ये छापेमारी फैंटम फिल्म्स से संबंधित है। इसके बाद आईटी ने रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिभाशिष सरकार के ऑफिस पर छापे मारी की है। फैंटम फिल्म्स के खिलाफ टैक्स चोरी की जांच को लेकर एजेंसी ने मुंबई और पुणे में 30 जगहों पर छापेमारी की है। इसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शिभाशीष सरकार के अलावा फिल्मों से जुड़ी अन्य हस्तियां भी शामिल हैं। इसमें टैलेंट मैनेंजमेंट कंपनी कवन (KAWAN) के ठिकानों पर भी आयकर विभाग का छापा पड़ा है।

ये भी पढ़ें: अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर आईटी रेड पर बोली NCP, मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की वजह से हुई कार्रवाई

2011 में अनुराग कश्यप, मधु मनटेना, विक्रमादित्य मोटवाने और विकास बहल द्वारा फैंटम फिल्म्स की स्थापना की गई थी। लेकिन, अक्टूबर 2018 में कंपनी को बंद कर दिया गया था। उनके प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स ने "लुटेरा", "क्वीन", "अग्ली", "एनएच 10", "मसान" और "उड़ता पंजाब" जैसी फिल्मों का निर्माण किया। वहीं अनुराग कश्यप केंद्र सरकार की नीतियों के बड़े आलोचक रहे हैं। तापसी पन्नू ने भी नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन किया था।

अनुराग कश्यप ने सीएए, एनआरसी के खिलाफ भी मोदी सरकार की जमकर आलोचना की थी। वहीं, तापसी भी सुप्रीम कोर्ट के कई फैसलों को लेकर सवाल उठाती रही हैं। बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी हस्तियों पर कार्रवाई होने के बाद राजनीति भी गर्म हो गई है। कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी समेत अन्य विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को घेरा है।

अनुराग कश्यप की संपत्तियों पर ईडी की छापेमारी को लेकर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मोदी सरकार पर निधाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की वजह से यह कार्रवाई की गई। नवाब मलिक का कहना है "पिछले कई दिनों से अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोल रह थे उन्हें दबाने के लिए सरकार द्वारा ईडी की कार्रवाई की गई है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement