Advertisement

सोनम कपूर होंगी पेटा 2018 पर्सन ऑफ द इयर

अभिनेत्री सोनम कपूर इस साल पेटा (एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स इंडिया की पर्सन ऑफ द इयर होंगी। सोनम वीगन...
सोनम कपूर होंगी पेटा 2018 पर्सन ऑफ द इयर

अभिनेत्री सोनम कपूर इस साल पेटा (एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स इंडिया की पर्सन ऑफ द इयर होंगी। सोनम वीगन हैं और वे चमड़े का कोई भी सामान इस्तेमाल नहीं करतीं। उनका हैंडबैग ब्रांड रेहासोन चमड़े के पर्स या हैंडबैग नहीं बनाता।

पेटा के असोसिएट डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि सोनम वीगन भोजन का भरपूर लुत्फ लेती हैं और वह पशुओं के प्रति क्रूरता और अत्याचार के विरोध में हमेशा खड़ी होती हैं। वे हर संभव कोशिश करती हैं कि बेजुबान भी बेहतर जीवन जी पाएं। हम चाहते हैं कि दूसरे लोग भी उनसे प्रेरणा लें और पशुओं के साथ अच्छी तरह व्यवहार करें।

इससे पहले 2016 में पेटा ने सोनम कपूर को भारत की सबसे शानदार शाकाहारी सेलेब्रिटी घोषित किया था। इसके बाद उन्हें इसी समूह ने बिजनेस अवॉर्ड भी दिया था जो पशुओं के प्रति क्रूरता को खत्म करने के लिए उनके हैंडबैग लाइन के लिए दिया गया था।

सोनम सिर्फ अभिनय में ही अव्वल नहीं है बल्कि वे पहले भी पशुओं के अधिकार को लेकर आवाज उठा चुकी हैं। वे स्कूल और कॉलेजों में लाइफ साइंस और जूलॉजी छात्रों द्वारा किए जाने वाले डिसेक्शन पर भी रोक लगाने की मांग कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से चाइनीज मांझे पर रोक लगाने के लिए भी अपील की थी। सोनम ने बच्चों को ‘काइंड काइट्स’ बांटी थीं ताकि वे मांझे के नुकसान से परिचित हो सकें और समझ सकें कि यह पक्षियों के लिए कैसे नुकसानदायक है। वह सोशल मीडिया पर पशुओं के बारे में लगातार लोगों को सचेत करती रहती हैं।  

इससे पहले ये अवॉर्ड अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, शशि थुरूर, कपिल शर्मा, हेमा मालिनी, आर. माधवन और जैकलीन फर्नानडीज को मिल चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad