Advertisement

ऑस्‍कर की रेस से बाहर हुई राजकुमार राव की ‘न्‍यूटन’

बॉलीवुड के लिए एक काफी निराश करने वाली खबर है। वह खबर यह है कि एक्टर राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन'...
ऑस्‍कर की रेस से बाहर हुई राजकुमार राव की ‘न्‍यूटन’

बॉलीवुड के लिए एक काफी निराश करने वाली खबर है। वह खबर यह है कि एक्टर राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' ऑस्कर-2018 की रेस से बाहर हो गई है। यह फिल्म इस साल भारत की ओर से ऑस्कर के लिए फॉरेन लैंग्वेज की फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट की गई थी।

ऑस्कर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 9 फिल्मों की लिस्ट जारी की है, जिन्‍हें अकादमी अवॉर्ड्स की लिस्ट में जगह नहीं मिल पाई है। 'द एकेडमी' के इस ट्वीट में लिखा गया है, '#Oscars90 news: फॉरेन लैंग्वेज फिल्म अवॉर्ड की लिस्ट में इन 9 फिल्मों के नाम श्‍ाा‌मिल हैं। इनमें से कितनी आपने देखी हैं?'

 


ऑस्कर की रेस में ‘अ फ़ैनटैस्टिक वुमन’, ‘इन द फेड’, ‘ऑन बॉडी ऐंड सोल’, ‘फॉक्सट्राट’, ‘दि इनसल्ट’, ‘लवलेस’, ‘द वुंड’, ‘फेलिसिटे’, ‘द स्क्वायर’ को जगह मिली है। शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों को 92 फिल्मों में से चुना गया है। 90वें अकादमी पुरस्कारों की सभी कैटेगरीज के लिए नामांकन 23 जनवरी को घोषित किया जाएगा। ऑस्कर समारोह 4 मार्च को डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि अमित मासुरकर के डायरेक्शन में बनी ‘न्यूटन’ फिल्म मि‌डिल क्लास फैमिली के न्यूटन कुमार उर्फ नूतन कुमार की कहानी है, जिसे दर्शकों और क्रिटिक्स की खूब तारीफें मिलीं। फिल्म रिलीज होने के साथ ही इसके ऑस्कर में जाने को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। इसके बाद कॉमेडी-ड्रामा वाली यह फिल्म को इस साल आधिकारिक रूप से विदेशी भाषा की श्रेणी में ऑस्कर में भेजा गई थ्‍ाी

यह फिल्म एक सरकारी क्लर्क को नक्सल प्रभावित इलाके में भेजने और उसके बाद वहां विचारधारा के स्तर पर उठापटक के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म को छत्तीसगढ़ के आंतरिक इलाकों में शूट किया गया है। ‘न्यूटन’ भारत में सितंबर में रिलीज की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement