Advertisement

लता मंगेशकर की तबीयत में मामूली सुधार, हालत अब भी गंभीर, आईसीयू में भर्ती

सीने में वायरल इंफेक्शन की शिकायत के बाद से अस्पताल में भर्ती स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत दूसरे...
लता मंगेशकर की तबीयत में मामूली सुधार, हालत अब भी गंभीर, आईसीयू में भर्ती

सीने में वायरल इंफेक्शन की शिकायत के बाद से अस्पताल में भर्ती स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत दूसरे दिन भी नाजुक बनी हुई है। वे गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती हैं। लता मंगेशकर की तबीयत में ‘मामूली सुधार’हुआ लेकिन उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है। सोमवार तड़के सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। न्यूज एजेंसी ने बताया, ‘लता मंगेशकर की हालत चिंताजनक बनी हुई है। उन पर दवाओं का धीमे-धीमे असर हो रहा है।’ रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ है और निमोनिया की शिकायत भी बताई गई है। डॉ. पतित समधानी उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

तबियत में मामूली सुधार, लेकिन हालत गंभीर

अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया,‘उनकी तबियत में मामूली सुधार हुआ है लेकिन हालत गंभीर है।’’ वहीं लता की पीआर टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है। बयान में कहा गया,‘‘ उनके पैरामीटर्स अच्छे हैं। सच कहें तो उन्होंने बहुत ही अच्छी लड़ाई लड़ी और वह उबर रही हैं। एक गायिका होने की वजह से उनके फेफड़ों की क्षमता ने मददगार रही है। वह सच में एक योद्धा हैं। जब लता जी को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और वह घर वापस आएंगी तो हम सब को इसकी जानकारी देंगे। (हम) अनुरोध करते हैं कि हम फिलहाल उनके परिवार को वह दें जिसका वह हकदार है।’’

लता बीमारी से उबर रहीं हैं: पीआर

स्वर कोकिला की पब्लिक रिलेशन टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि उनकी हालत स्थिर है। धीरे-धीरे सुधार भी हो रहा है। ईमानदारी से कहें तो लता जी ने बीमारी से लड़ने के लिए बेहतरीन जज्बा दिखाया है। हम आपको उनसे जुड़ी हर पल-पल की जानकारी देते रहेंगे। हमें आशा है कि आप उनके परिवार की निजता का सम्मान करेंगे।

आशा भोसले भी पहुंची थीं

सोमवार को लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले भी उनका हाल-चाल लेने के लिए अस्पताल पहुंची थीं। बॉलीवुड के सितारे भी उनके जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। लता मंगेशकर ने 28 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। हिंदी फिल्म जगत में 25 हजार से ज्यादा गीत गा चुकी लता मंगेशकर भारतरत्न से सम्मानित हो चुकी हैं।

 

लता मंगेशकर की तरफ से अनुशा श्रीनिवासन ने एक बयान जारी कर कहा, ''लता जी को सीने में वायरल इंफेक्शन की शिकायत थी। उनकी उम्र का खयाल रखते हुए एहतियात के तौर पर उनको ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत स्थिर है और सुधार हो रही है।'

हिंदी, क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गीतों को अपनी आवाज दे चुकीं लता मंगेशकर ने इस वर्ष अपना आखिरी गीत ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ रिकॉर्ड किया था जो 30 मार्च को रिलीज हुआ था। उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न प्रदान किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad