Advertisement

आखिर क्यों, कांग्रेस प्रवक्ता सिंधिया की टिप्पणी से आहत हुए मधुर भंडारकर

निर्देशक मधुर भंडारकर की अपकमिंग फिल्मक 'इंदु सरकार' का ट्रेलर रिलीज हो गया है और जब से यह ट्रेलर लॉन्च हुआ उसके बाद से ही इस फिल्म को कांग्रेस की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है।
आखिर क्यों, कांग्रेस प्रवक्ता सिंधिया की टिप्पणी से आहत हुए मधुर भंडारकर

हाल ही में इस फिल्म को लेकर दिए गए कांग्रेस प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया की टिप्पणी पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता मधुर भंडारकर ने कहा कि वह उनका सम्मान करते हैं, लेकिन फिल्म के बारे में सिंधिया ने जो टिप्पणी की है, उन्हें इसकी अपेक्षा नहीं थी। कांग्रेस प्रवक्ता की इस तरह की टिप्पणी पर भंडारकर ने कहा कि फिल्म का सिर्फ एक ट्रेलर सामने आया है, जहां मैंने किसी भी राजनेता के नाम का जिक्र नहीं किया है।

गौरतलब है कि सिंधिया ने सोमवार को कहा था कि इस फिल्म को बनाने के पीछे जिस संगठन और व्यक्ति का हाथ है, उसे हम अच्छी तरह जानते हैं। हम फिल्म में दिखाए गए झूठ की निंदा करते हैं। दरअसल, भंडारकर की यह फिल्‍म 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल में लगे आपातकाल की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

वहीं, दूसरी ओर हाल ही में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा था कि 'इंदु सरकार' का ट्रेलर उन्होंने देखा है और इसमें इंदिरा गांधी या संजय गांधी का जिक्र नहीं है, ऐसे में फिल्म के निर्माताओं को कांग्रेस पार्टी या गांधी परिवार से अनापत्ति प्रमाण-पत्र लेने की जरूरत नहीं है। अगर इन नेताओं के नाम का जिक्र हुआ है तो फिर वह इस मामले को देखेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad