Advertisement

कोरोना वायरस: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में केस दर्ज

बॉलीवुड की गायिका कनिका कपूर के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है।...
कोरोना वायरस: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में केस दर्ज

बॉलीवुड की गायिका कनिका कपूर के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। कनिका के खिलाफ तीन धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। कनिका पर आरोप है कि उन्होंने लंदन से भारत में आकर पार्टी अटेंड की है। जबकि उन्हें सबसे पहले होम क्वॉरंटाइन में जाना चाहिए था। जिसकी वजह से उनके संपर्क में आए कई लोगों को भी इस वायरस से इंफेक्टेड होने का खतरा है। पुलिस कमिश्नर सुरजीत पांडेय ने कहा कि उनके खिलाफ एफआईआर सरोजनी नगर थाने में दर्ज की गई है।

तीन धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सरोजनी नगर थाने में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 269 (लापरवाही जैसे जानलेवा संक्रामक बीमारी को फैलाया), धारा 270 (नुकसान पहुंचाना जैसे जानलेवा संक्रमण रोक को फैलाने, जिससे किसी के मौत की आशंका हो), धारा 188 (सरकारी आदेश की अवहेलना करने) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

2 एफआईआर और होंगे दर्ज

लखनऊ के चीफ मेडिकल ऑफिसर की शिकायत पर कनिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। दो और एफआईआर उनके खिलाफ हजरतगंज और गोमती नगर थाने में दर्ज किया जाएगा। आरोप है कि उन्होंने वहां तीन पब्लिक फंक्शन में हिस्सा लिया था। ये सभी इलाके इन थानों के अधीन आते हैं।

11 मार्च को लखनऊ पहुंची थी कनिका

बताया जाता है कि कनिका नौ मार्च को लंदन से मुंबई और वहां से 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। उस वक्त उन्हें बुखार नहीं था। इसके बाद वह महानगर के गैलेंट अपार्टमेंट में हुई पार्टी में शामिल हुई थीं। शहर के नामचीन होटल में गईं और तीन अन्य पार्टियों में भी शामिल हुई थीं। इसमें राजनेताओं के साथ कारोबारी भी थे। इसके बाद 18 मार्च की शाम बुखार होने पर कनिका ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। 19 मार्च को टीम ने उनके फ्लैट में जाकर सैंपल लेकर केजीएमयू में जांच कराई।

देश में कोरोना वायरस के अब तक 223 मामले

दुनियाभर में दहशत मचाने के बाद अब कोरोना वायरस भारत में भी अपने पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या करीब 223 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना संक्रमित पाई गईं। देशभर में कोरोना को रोकने के लिए लेकर अलग-अलग तरह की कोशिशें की जा रही हैं। बॉलीवुड सितारे भी लगातार फैंस से अपील कर रहे हैं। अब अभिनेता शाहरुख खान ने एक वीडियो के जरिए संदेश जारी किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad