Advertisement

महाराष्ट्र में अमिताभ के खिलाफ FIR , शो के दौरान मनुस्मृति पर पूछे थे सवाल

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक अभिमन्यु पवार ने एफआईआर...
महाराष्ट्र में अमिताभ के खिलाफ FIR , शो के दौरान मनुस्मृति पर पूछे थे सवाल

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक अभिमन्यु पवार ने एफआईआर दर्ज करवाई है। पवार ने अमिताभ बच्चन पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए ये एफआईआर महाराष्ट्र के लातूर में दर्ज कराई है।  

“महानायक ने शो के दौरान हिन्दू धार्मिक भावनाओं को आहत किया” 

अपनी लिखित शिकायत में बीजेपी विधायक अभिमन्यु पवार ने कहा है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम “कौन बनेगा करोड़पति” (केबीसी) में अमिताभ बच्चन के एक सवाल से हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। 

शो में पूछे थे ये सवाल

दरअसल बिग बी ने अपने शो में ये सवाल पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ भीमराव अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने इनमें से कौन से धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थी ? सवाल के विकल्प इस प्रकार दिए गए थे 1. विष्णु पुराण, 2. श्रीमद भगवत गीता, 3. ऋग्वेद, 4. मनुस्मृति

शिकायत में भाजपा विधायक पवार ने कहा है कि ये चारों विकल्प हिंदू धर्म से जुड़े ग्रंथों के हैं। अगर उनकी मंशा आहत करने वाली नहीं थी तो उन्हें चारों विकल्प में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था। लेकिन यहां सिर्फ हिंदू धर्म के ग्रंथों का ही जिक्र किया गया। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बेहद करीबी और फडणवीस के पीए रह चुके पवार के अनुसार यह एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। जिससे सांप्रदायिक माहौल को खराब किया जा सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad