Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी, मिल्खा सिंह और मैरी कॉम के बाद अब बाइचुंग भूटिया की बनेगी बायोपिक

संजय दत्त और विवेक ओबरॉय की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘जिला गाजियाबाद’ के निर्देशक आनंद कुमार...
महेंद्र सिंह धोनी, मिल्खा सिंह और मैरी कॉम के बाद अब बाइचुंग भूटिया की बनेगी बायोपिक

संजय दत्त और विवेक ओबरॉय की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘जिला गाजियाबाद’ के निर्देशक आनंद कुमार भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया की बायोपिक पर काम कर रहे हैं।

इसके साथ ही भूटिया का नाम मिल्खा सिंह, पान सिंह तोमर, मैरी कॉम, एम एस धोनी और संदीप सिंह की फेहरिस्त में शामिल हो जायेगा जिनके जीवन पर फिल्में बनी हैं। बाईचुंग भूटिया की जिंदगी को दर्शाने वाली बायोपिक फिल्म की संकल्पना कुमार की है। वह इस फिल्म के लिए मुख्य अभिनेता और निर्देशक के चयन को अंतिम रूप दे रहे हैं।

भूटिया इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित हैं और उनका मानना है कि उनकी यात्रा को दिखाने के लिए फिल्मकार सही व्यक्ति हैं। भूटिया ने एक बयान में कहा, ‘मै खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी यात्रा बड़े पर्दे पर दिखाए जाने लायक समझी गई। मुझे विश्वास है कि आनंद मेरी कहानी के साथ न्याय करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘मैं सिक्किम के एक छोटे से कस्बे का रहने वाला हूं लेकिन भारत के लिए फुटबाल खेलना मेरा एकमात्र सपना नहीं था। मैं हमेशा एक पेशेवर फुटबाल क्लब बनाना चाहता था और मेरा यह सपना ‘यूनाइटेड सिक्किम’ (उनका फटबाल क्लब) के साथ पूरा हुआ।’ फुटबालर से नेता बने भूटिया ने बताया कि वह फिल्म के सभी रचनात्मक पहलुओं से जुड़े रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement