Advertisement

किसानों और जवानों के परिवार के लिए कुछ ऐसा काम करने जा रहे हैं अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के स्टार एक्टर अक्षय कुमार ने ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों के परिवारवालों की मदद...
किसानों और जवानों के परिवार के लिए कुछ ऐसा काम करने जा रहे हैं अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के स्टार एक्टर अक्षय कुमार ने ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों के परिवारवालों की मदद करने के लिए एक अहम कदम उठाते हुए एक एप लॉन्च किया था, जिसकी चर्चा देशभर में हुई। कुछ ऐसा ही अब महानायक अमिताभ बच्चन भी करने जा रहे हैं।

अमिताभ बच्चन जल्दी ही एक ऐसी योजना लाने जा रहे हैं, जिसके तहत ऑन ड्यूटी शहीद होने वाले सैनिकों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये देने की मदद का प्रावधान है। इस खबर की पुष्टि अमिताभ बच्चन ने खुद की है। उन्होंने गुरूवार को ट्वीट कर कहा, हां मैं ये काम करने जा रहा हूं और करूंगा।

बेहाल किसानों के परिवारों को भी आर्थिक मदद

सैनिकों के अलावा अमिताभ बच्चन की इस योजना के तहत कर्ज न चुका पाने की वजह से बेहाल किसानों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी जाएगी और ऐसे किसान परिवारों को एक-एक करोड़ तक की मदद का प्रावधान है।

जानें कब से लागू की जाएगी ये योजना

हालांकि अभी इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है कि ये योजना कब से लागू की जाएगी, लेकिन बच्चन के साथ काम करने वाली टीम के अनुसार, योजना पर तेजी से काम हो रहा है और आने वाले दिनों में इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी। सरकारी और गैरसरकारी स्तर पर अलग अलग सामाजिक मुद्दों के साथ जुड़े रहे अमिताभ बच्चन पहली बार सैन्य परिवारों और किसानों के लिए इस तरह की योजना ला रहे हैं। इस बारे में सीधे तौर पर अभी तक अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad