Advertisement

आमिर खान दूसरी बार लेने जा रहे हैं तलाक, कभी पहली पत्नी के लिए मां-बाप से कर दी थी बगावत

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का एलान कर दिया है।...
आमिर खान दूसरी बार लेने जा रहे हैं तलाक, कभी पहली पत्नी के लिए मां-बाप से कर दी थी बगावत

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का एलान कर दिया है। ऐसा वह अपनी जिंदगी में पहली बार नहीं कर रहे हैं इसके पहले उन्होंने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से 2002 में तलाक लिया था। आमिर और रीना 16 साल तक साथ थे। आमिर जितना अपनी फिल्मों के लिए चर्चाओं में रहते हैं उनकी पर्सनल लाइफ भी उतनी ही सुर्खियों में रहती है।

आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी। उस वक्त भी इस जोड़ी ने बहुत चर्चाएं बटोरी थी। आमिर खान की लव लाइफ काफी दिलचस्प रही है उन्होंने रीना से भागकर शादी की थी। पहले आमिर का प्यार एक तरफा था फिर बाद में रीना को भी उनसे प्यार हो गया। दोनों ने आमिर खान के 21वें जन्मदिन में साल 1986 में मां-बाप से बगावत कर घर से भागकर शादी की थी। उस वक्त रीना स्टूडेंट थी और आमिर फिल्म कयामत से कयामत तक की शूटिंग कर रहे थे। दोनो की शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए एक बेटी ईरा खान और एक बेटा जुनैद खान। शादी के कुछ साल बाद दोनों के बीच तकरार शुरू हो गई जिसकी वजह प्रीति जिंटा को माना जाता है। इनकी यह शादी भी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई, दोनों के बीच काफी दूरियां आ गई जिसके बाद उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया। साल 2002 में आमिर और रीना तलाक लेकर अलग हो गए। हालांकि दोनों के बीच संबंध कभी खराब नहीं हुए। आज भी रीना आमिर के लिए बेहद खास हैं।

रीना के साथ तलाक के बाद आमिर ने किरण राव से शादी की थी। उनकी दूसरी लव स्टोरी भी काफी ज्यादा दिलचस्प रही। आमिर और किरण की पहली मुलाकात 2001 में फिल्म लगान की शूटिंक के दौरान सेट पर हुई थी। किरण फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर्स में से एक थी। उस वक्त दोनों के बीच कोई संबंध नहीं था, लेकिन रीना से तलाक होने के बाद उनकी दोबारा मुलाकात हुई। धीरे-धीरे दोनों के बीच की दूरियां कम होती गई। इसके बाद उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। वह डेढ़ साल साथ रहे उसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला किया था।

आमिर खान ने 2005 में अपनी दूसरी शादी किरण राव से की थी। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम आजाद है। किरण बॉलीबुड इंडस्ट्री की जानी-मानी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने बॉलीवुड की सीक्रेट सुपरस्टार, पीपली लाइफ, दंगल, तलाश और जाने तू या जाने ना जैसी बड़ी फिल्में प्रोड्यूस की हैं। 15 साल बाद अब दोनों ने अलग होने का एलान किया है जिसकी वजह से दोनों के फैन काफी दुखी हैं।

बता दें कि आमिर और किरण ने अलग होने पर संयुक्त बयान जारी किया। उन्होंने कहा, "इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और हंसी साझा की है और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे- अब पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के रूप में। हमने कुछ समय पहले एक प्लांड सेपरेशन शुरू किया था और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं, अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करेंगे।

बयान में आगे कहा गया है-" हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिनका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे। हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं पर भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जिनके बारे में हम भावुक महसूस करते हैं। हमारे रिश्ते में इस विकास के बारे में उनके निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिनके बिना हम यह कदम उठाने में इतना सुरक्षित महसूस नहीं करते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं और आशा करते हैं कि हमारी तरह आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad