Advertisement

सासाराम में बोले पीएम मोदी, बिहार को बीमारू बनाने वालों को लोग आसपास भी नहीं भटकने देंगे

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख पास आ रही है। इस बीच राजनीतिक दलों ने अपने प्रचार...
सासाराम में बोले पीएम मोदी, बिहार को बीमारू बनाने वालों को लोग आसपास भी नहीं भटकने देंगे

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख पास आ रही है। इस बीच राजनीतिक दलों ने अपने प्रचार में जान फूंकना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज दिग्गज नेता चुनावी मैदान में उतर पड़े हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती की बिहार में चुनावी सभाएं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के सासाराम में हो रही अपनी पहली रैली में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि बिहार के लोगों ने ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है उन्हें आसपास भी नहीं भटकने देंगे। उन्होंने कहा कि बिहार अब विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है, अब बिहार को कोई बिमारू, बेबस राज्य नहीं कह सकता। लालटेन का जमाना गया।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं। देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं।

 

पीएम ने कहा कि जब बिहार के लोगों ने इन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया, नीतीश जी को मौका दिया तो ये बौखला गए। इसके बाद दस साल तक इन लोगों ने यूपीए की सरकार में रहते हुए बिहार पर, बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला।

 

उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी, एनडीए की डबल इंजन की सरकार की प्राथमिकता रही है। आज बिहार के करीब-करीब हर गांव तक सड़क पहुंच रही है। नेशनल हाईवे चौड़े हो रहे हैं। बिहार की नदियों पर आज एक के बाद एक नए और आधुनिक पुल बन रहे हैं।

 

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप मुझे बताए कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं। ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया। लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के सपूत गलवान घाटी में तिरंगे के खातिर शहीद हो गए, लेकिन भारत मां का माथा नहीं झुकने दिया। पुलवामा हमले में भी बिहार के जवान शहीद हुए, मैं उनके चरणों मे शीश झुकाता हूं और उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।

उन्होंने कहा कि देश जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं। देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मंडी और एमएसपी तो बहाना है, असल में दलालों और बिचौलियों को बचाना है। लोकसभा चुनाव से पहले जब किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे देने का काम शुरु हुआ था, तब इन्होंने कैसा भ्रम फैलाया था। जब राफेल विमानों को खरीदा गया, तब भी ये बिचौलियों और दलालों की भाषा बोल रहे थे।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है जिन्होंने यहां के लोगों की दशकों तक सेवा की है। मेरे करीबी मित्र, गरीबों, दलितों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले और आखिरी सांस तक मेरे साथ रहने वाले रामविलास पासवान जी को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि उसी प्रकार से बाबू रघुवंश प्रसाद सिंह जी ने भी गरीबों के लिए निरंतर काम किया। वो भी अब हमारे बीच नहीं हैं, मैं उन्हें भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

इससे पहले सासाराम में बिहार के सीएम और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि अगर आपने हम लोगों को काम करने का मौका दिया तो हम लोग हर खेत में सिंचाई पहुंचा देंगे और हर गांव में नई तकनीक के लाभ उपलब्ध होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement