Advertisement

अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बेटे का पता बताने पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अल-कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता...
अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बेटे का पता बताने पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अल-कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने पर अमेरिका ने 10 लाख डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया है। अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है। इसी को देखते हुए इतने बड़े पुरस्‍कार का ऐलान किया गया है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को इस पुरस्‍कार का ऐलान किया। उसने कहा कि हमजा अमेरिका और उसके सहयोगियों पर हमले की साजिश रच रहा है। उसने हमले की धमकी भी दी है। अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारी एमटी इवानोफ ने कहा कि यह कदम अमेरिका के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और गंभीरता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी लीडर अपने काम के लिए जिम्‍मेदार हैं। भारतीय मुद्रा के अनुसार हमजा पर रखी इनामी राशि 70 करोड़ रुपये के करीब हो जाती है।

अल-कायदा के पास हम पर हमला करने की क्षमता और इरादा दोनों

एक अन्‍य अधिकारी नाथन सेल्‍स ने कहा कि अल-कायदा पिछले कुछ समय से शांत है लेकिन यह केवल रणनीतिक चुप्‍पी है न कि आत्‍मसमर्पण। कोई गलती न करें। अल-कायदा के पास हम पर हमला करने की क्षमता और इरादा दोनों ही हैं। बता दें कि अमेरिकी नेवी सील ने पाकिस्‍तान के ऐबटाबाद में एक हवाई हमला करके ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था।

पिछले दिनों लादेन के बेटे ने इस शख्स की बेटी से की शादी

अल-कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने पिछले दिनों शादी कर ली है। उसने यह शादी किसी और से नहीं बल्कि 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से की है। ओसामा के परिवार ने इसकी पुष्टि की है।

हजमा, ओसामा की जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है

हमजा बिन लादेन ओसामा की उन तीन जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है, जो अमेरिकी अटैक के वक्त उसके साथ ऐबटाबाद में रह रही थीं। खबरों के मुताबिक, हमजा की पत्नी मिस्र की नागरिक है। ओसामा बिन लादेन के मरने के बाद से उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे, जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी। ओसामा की पत्नियों और उसके बच्चों ने लगातार लादेन की मां आलिया घानेम से संपर्क बनाए रखा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad