Advertisement

रिपब्लिकन की भविष्यवाणी; ट्रंप यदि हारे तो अमेरिका निरस्त्र हो जाएगा, जेल खाली हो जाएंगे और घरों में ताले लटेंगे

रिपब्लिकन ने सोमवार की रात को अमेरिका के भविष्य को लेकर चेतावनी दी। यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प...
रिपब्लिकन की भविष्यवाणी; ट्रंप यदि हारे तो अमेरिका निरस्त्र हो जाएगा, जेल खाली हो जाएंगे और घरों में ताले लटेंगे

रिपब्लिकन ने सोमवार की रात को अमेरिका के भविष्य को लेकर चेतावनी दी। यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दूसरे कार्यकाल नहीं जीतते हैं, तो उन्हें धार्मिक स्वतंत्रता के रक्षक, राष्ट्र के कार्यकर्ताओं और अन्य के रूप में चुना जाएगा। एक स्कूल शिक्षक ने चेतावनी देते हुए कहा कि श्रम संघों से रूढ़िवादी मूल्यों पर हमला हो रहा है। एक छोटे से व्यवसाय के मालिक ने आरोप लगाया कि पूरे अमेरिका में व्यापारों को अनुचित तरीके से बंद और दंगाई भीड़ का सामना करना पड़ रहा है। रेप मैट गेट्ज और आर-फ्लै ने बिडेन के चुनाव की संभावना की तुलना एक डरावनी फिल्म से की।

गेट्ज ने कहा, वे आपको निरस्त्र करेंगे, जेलों को खाली करेंगे, आपको अपने घर में बंद करेंगे, और अगले दरवाजे पर रहने के लिए MS-13 को आमंत्रित करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जो बीते सप्ताह अपने मुख्य सम्मेलन में भाषण देने के लिए निर्धारित नहीं थे, ने चार दिवसीय सम्मेलन के पहले दिन में कई सार्वजनिक प्रदर्शन किए। जबकि शाम के कार्यक्रमों को सावधानीपूर्वक आयोजित किया गया था जिसमें ट्रम्प नहीं थे।

ट्रम्प ने उत्तरी कैरोलिना में एकत्र हुए सैकड़ों रिपब्लिकन प्रतिनिधियों को महामारी के दौरान अमेरिकियों की अपेक्षित निर्भरता के बारे में बताते हुए कहा, "यदि ये एक धांधली वाला चुनाव है तो इस तरह से वे इस चुनाव को हमसे दूर ले जा सकते हैं।" विशेषज्ञों का कहना है कि मेल वोटिंग उल्लेखनीय रूप से सुरक्षित साबित हुई है। जीओपी सम्मेलन में ट्रम्प के लिए एक महत्वपूर्ण समय को चिह्नित किया गया है। पहले रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने एक अभियान को फिर से शुरू करने का काम सौंपा है।

आयोजित कार्यक्रम में ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी के भीतर उपजे तनाव को उजागर किया गया। डेमोक्रेट्स के खिलाफ उनके कठोर हमले जो मेल वोटिंग और पुलिस हिरासत में मौतों का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों पर किया गया, उसका जिक्र किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad