Advertisement

बैन हटने के बाद फेसबुक पर वापस लौटे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, पहला पोस्ट किया- आई एम बैक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रतिबंध हटाए जाने के बाद फेसबुक पर वापस लौट आए हैं। फेसबुक...
बैन हटने के बाद फेसबुक पर वापस लौटे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, पहला पोस्ट किया- आई एम बैक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रतिबंध हटाए जाने के बाद फेसबुक पर वापस लौट आए हैं। फेसबुक पर वापसी के बाद ट्रंप ने पहला फेसबुक पोस्ट किया, "आई एम बैक"।

दरअसल, छह जनवरी, 2021 को हुए कैपिटल हिल दंगे पर भड़काऊ पोस्ट को लेकर मेटा ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को निलंबित कर दिया था। जिसके बाद आज ट्रंप ने 12-सेकंड के एक वीडियो के साथ पोस्ट किया, "मैं वापस आ गया हूं"।

बता दें कि यह 2016 के चुनाव जीतने के बाद उनका विजय भाषण की तरह प्रतीत होता है। इस वीडियो में ट्रंप ने 2024 के चुनाव के लिए अपने अभियान को भी डालने की कोशिश की। वीडियो में ट्रंप ने अपना प्रसिद्ध "मेक अमेरिका ग्रेट अगेन" का नारा डाला, जो उनके अंतिम सफल राष्ट्रपति अभियान के दौरान लोकप्रिय हुआ था।

इस साल जनवरी में मेटा ने उनके अकाउंट को दोबारा बहाल करने की घोषणा की थी और फरवरी में  मेटा ने ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को बहाल कर दिया था। अमेरिका की संसद पर 6 जनवरी 2021 को हुए हमले के बाद फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप को बैन कर दिया था।

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पोस्ट में दावा किया था कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर मतदान में धांधली हुई। इसके बाद ही फेसबुक ने हिंसा भड़काने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को निलंबित कर दिया था। ट्विटर ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन एलन मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया गया था। 

यूट्यूब ने भी शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप के खाते को बहाल कर दिया। इसके साथ ही यूट्यूब ऐसा करने वाला लेटेस्ट और अंतिम सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म बन गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad