Advertisement

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फेसबुक की सख्ती, 2023 तब अकाउंट किया सस्पेंड

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फेसबुक ने बड़ा झटका दिया है। शुक्रवार को फेसबुक ने ट्रंप...
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फेसबुक की सख्ती, 2023 तब अकाउंट किया सस्पेंड

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फेसबुक ने बड़ा झटका दिया है। शुक्रवार को फेसबुक ने ट्रंप का अकॉउंट 2 साल के लिए निलंबित कर दिया है। मतलब अब वह 2023 तक अपने फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। उनका फेसबुक अकाउंट निलंबन इस साल जनवरी से ही लागू माना जाएगा।

फेसबुक में वैश्विक मामलों के उपाध्यक्ष निक क्लेग ने एक घोषणा में कहा हम आज इस तरह के असाधारण मामलों में लागू करने के लिए नए प्रोटोकॉल की घोषणा कर रहे हैं। हम उन प्रोटोकॉल के अनुसार ही समयबद्ध दंड की पुष्टि कर रहे हैं। जो डोनाल्ड के अकाउंट पर लागू किया गया है।

उनका मानना है कि ट्रंप के कार्यों ने हमारे नियमों का गंभीर उल्लंघन किया है, जो नए प्रवर्तन प्रोटोकॉल के तहत उपलब्ध उच्चतम दंड के योग्य है। इसके तहत हम उनके खातों को दो साल के लिए निलंबित कर रहे हैं, जो इस साल 7 जनवरी को पहली बार ब्लॉक किया गया था। यह प्रतिबंध यूएस कैपिटल पर 6 जनवरी को हुए दंगों के मद्देनजर लागू किया गया था। कंपनी ने कहा कि उनकी पोस्ट हिंसा को उकसाने के काम कर रही थी।

फेसबुक की ओर से कहा गया है कि लोगों की सुरक्षा का खतरा कम होने के बाद दी यह प्रतिबंध हटाया जाएगा। वहीं ट्रंप ने अपने फेसबुक प्रतिबंधों को लेकर कहा था कि यह अमेरिका के उन लोगों का तिरस्कार है, जिन्होंने उन्हें वोट दिया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement