Advertisement

पेंटिंग में रिपब्लिकन राष्ट्रपतियों के साथ बार में बैठे दिखे ट्रम्प, उड़ा मजाक

वर्षों, दशकों और यहां तक कि सदियों पहले के रूढ़िवादी अमेरिकी नेताओं के साथ एक बार में और वह भी एक ही टेबल...
पेंटिंग में रिपब्लिकन राष्ट्रपतियों के साथ बार में बैठे दिखे ट्रम्प, उड़ा मजाक

वर्षों, दशकों और यहां तक कि सदियों पहले के रूढ़िवादी अमेरिकी नेताओं के साथ एक बार में और वह भी एक ही टेबल पर खुशनुमा माहौल में बातचीत करते नजर आना किसी रिपब्लिकन राष्ट्रपति की कल्पना ही हो सकती है लेकिन व्हाइट हाउस में लगी एक पेन्टिंग में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपतियों के साथ कुछ इसी तरह नजर आए। बीते सप्ताह इसका खुलासा होने के बाद सोशल मीडिया पर खासा बवाल मच गया।

ट्रम्प के आलोचकों ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह दृश्य वैसा ही वास्तविक लगता है जैसा कि रविवार को "60 मिनट" पर प्रसारित अपने साक्षात्कार के दौरान ट्रम्प ने कुछ दावे किए थे। इस साक्षात्कार में पृष्ठभूमि में उस पेंटिंग की एक झलक देखी जा सकती है।

बिल्कुल ट्रंप की तरह दिखने वाले चेहरे को कलाकारों ने बेहद ‘कठोरता’ के साथ विरूपित किया है, जिससे यह बात छिप नहीं पाती कि रिपब्लिकन राष्ट्रपति उन्हें किस हद तक ‘नापसंद’ हैं।

एंडी थॉमस की एक पेंटिंग "द रिपब्लिकन क्लब" में ट्रम्प अब्राहम लिंकन, रिचर्ड निक्सन, रोनाल्ड रीगन, टेडी रूजवेल्ट और जॉर्ज बुश जैसे अमेरिका के दिग्गज नेताओं के साथ नजर आ रहे हैं। पेंटिंग में ये सभी दिग्गज नेता एक बार में खुशनुमा माहौल में एक ही टेबल पर बैठ आपस में बात करते हुए दिख रहे हैं। इस काल्पनिक चित्रकारी का सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement