Advertisement

डेमोक्रेटिक पार्टी ने औपचारिक रूप से जो बिडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेट्स ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। डेमोक्रेट्स...
डेमोक्रेटिक पार्टी ने औपचारिक रूप से जो बिडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेट्स ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। डेमोक्रेट्स नेशनल कंवेनशन (डीएनसी) के दौरान जो बिडेन को 2020 के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। पार्टी के अधिकारियों और राष्ट्र भर के कार्यकर्ताओं ने जो बिडेन को वर्चुअल सम्मेलन के दौरान भारी समर्थन दिया। वोट पूरा होने के बाद बिडेन ने लाइव वेबकास्ट में कहा कि "आप सभी को धन्यवाद, ये मेरे और मेरे परिवार के लिए ये बहुत मायने रखता है और मैं आपको गुरुवार को मिलूंगा!"।

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी तरह से ऑनलाइन होने वाले एक अद्वितीय रोल कॉल वोट में, 50 राज्यों और सात क्षेत्रों में से प्रत्येक ने बिडेन के लिए और रेस के दूसरे स्थान के लिए प्रगतिशील सेनी बर्नी सैंडर्स के लिए अपने वोट की घोषणा की। ये समय बिडेन के लिए एक पॉलिटिकल हाई प्वाइंट कहा जा सकता है, जिन्होंने पहले दो बार राष्ट्रपति पद की मांग की थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह उनके जीवन का सम्मान है। बिडेन ने ट्विटर पर कहा, "यह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने के लिए मेरे जीवन का सम्मान है।"

नामांकन डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (डीएनसी) के दूसरे दिन आया, जिसमें पिछले और वर्तमान डेमोक्रेटिक नेताओं और वक्ताओं की एक लाइन-अप देखी गई, जिन्होंने बिडेन की उम्मीदवारी का समर्थन किया। डेमोक्रेट्स के अनुसार ट्रम्प द्वारा देश और विदेश में पैदा की गई अराजकता को सुधारने के लिए बिडेन के पास अनुभव और ऊर्जा है।

पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और पूर्व विदेश मंत्री जॉन केरी और पूर्व रिपब्लिकन सेक्रेटरी ऑफ स्टेट कॉलिन पॉवेल शेड्यूल पर भारी हिटरों में से एक थे, जिन्होंने साधारण विषय पर जोर दिया था कि लीडरशिप मायने रखती है। पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर, जो अब 95 वर्ष के हैं, ने भी उपस्थिति दर्ज कराई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad